logo-image

ISL का होगा विस्तार, नए सीजन से दो नई टीमें लेंगी टूर्नामेंट में हिस्सा

आईएसएल में अभी कोलकाता से एटलेटिको दे कोलकाता, चेन्नई से चेन्नयन एफसी, दिल्ली से दिल्ली डायनामोज, गोवा से एफसी गोवा, पुणे से एफसी पुणे सिटी, कोच्चि से केरला ब्लास्टर्स, गुवाहाटी से नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी और मुम्बई से मुम्बई सिटी एफसी लीग में खेल रही हैं।

Updated on: 11 May 2017, 10:27 PM

नई दिल्ली:

भारत के अग्रणी पेशेवर फुटबॉल लीग- इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में 10 टीमें खेलेंगी। आईएसएल का आयोजन करने वाले फुटबाल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) ने अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) को विश्वास में लेते हुए दो नई टीमों को लीग से जोड़ने के लिए टेंडर जारी करने का फैसला किया है।

दुनिया भर में चर्चा बटोर रहे आईएसएल में अब तक आठ टीमें हिस्सा ले रही थीं। ये टीमें गुवाहाटी, दिल्ली, पुणे, चेन्नई, कोच्चि, कोलकाता, मुम्बई और गोवा से हैं लेकिन अब भारत के दो और शहरों से टीमें इस लीग की शोभा बढ़ाती दिख्राई देंगी।

एफएसडीएल ने जो टेंडर जारी करने का फैसला किया है, उसे लेकर 12 से 24 मई के बीच आवेदन किया जा सकता है। अहमदाबाद, बेंगलुरू, कटक, दुर्गापुर, हैदराबाद, जमशेदपुर, कोलकाता, रांची, सिलिगुड़ी और त्रिवेंद्रम से सम्भावित टीम मालिकों से आवेदन मांगा गया है।

यह भी पढ़ें: 'ट्यूबलाइट' के पहले गाने का टीजर हुआ आउट, सलमान ने पूछा फैंस से सवाल

बीते कुछ सालों से आईएसएल और आई-लीग के मर्जर की चर्चा चल रही है लेकिन हाल ही में एआईएफएफ ने साफ कर दिया कि निकट भविष्य में इसकी कोई सम्भावना नहीं है और अगर इस सम्बंध में कोई फैसला लिया जाता है तो फिर सारे हितधारकों को विश्वास में लेते हुए ऐसा किया जाएगा।

आईएसएल में अभी कोलकाता से एटलेटिको दे कोलकाता, चेन्नई से चेन्नयन एफसी, दिल्ली से दिल्ली डायनामोज, गोवा से एफसी गोवा, पुणे से एफसी पुणे सिटी, कोच्चि से केरला ब्लास्टर्स, गुवाहाटी से नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी और मुम्बई से मुम्बई सिटी एफसी लीग में खेल रही हैं।  कोलकाता ने दो बार और चेन्नई ने एक बार यह खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें: IPL से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को दूर ले जाने की साजिश, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तैयार किया नया कॉन्ट्रैक्ट