logo-image

भारत की हिमा दास ने एक हफ्ते के अंदर जीता दूसरा स्वर्ण पदक, महज इतने सेकंड में पूरी की रेस

आज भी अपने ट्विटर अकाउंट पर दूसरे गोल्ड मेडल जीतने की खबर दी. हिमा ने अपने गोल्ड मेडल के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा- दूसरा गोल्ड मेडल.

Updated on: 08 Jul 2019, 05:14 PM

नई दिल्ली:

भारत की फर्राटा धाविका हिमा दास ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी चमक दिखाते हुए एक सप्ताह के भीतर दूसरा स्वर्ण पदक भी अपने नाम कर लिया है. हिमा ने 4 जुलाई को पोलैंड में 200 मीटर रेस में पहला स्थान पाया था और अब उन्होंने पोलैंड में ही रविवार को कुंटो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर स्पर्धा में दूसरा स्वर्ण हासिल किया. असम की हिमा ने 23.97 सेकेंड के साथ पहला स्थान पाया जबकि केरल की धाविका वीके विस्माया ने 24.06 सेकेंड के साथ रजत पदक जीता.

ये भी पढ़ें- World Cup: टीम इंडिया के खिलाफ मैदान में उतरेगा ये खतरनाक गेंदबाज, न्यूजीलैंड ने ली राहत की सांस

राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी एथलीट मोहम्मद अनस ने पुरुषों की 200 मीटर स्पर्धा में सोना जीता. अनस ने रेस पूरी करने में 21.18 सेकेंड का समय लिया. हिमा ने 4 जुलाई को पोलैंड में ही पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में पहला स्थान पाया था. हिमा ने यहां 23.65 सेकेंड का समय निकाला था. विस्माया ने इस रेस में 23.75 सेकेंड के साथ तीसरा स्थान हासिल किया था. वर्ल्ड जूनियर चैम्पियन हिमा का श्रेष्ठ व्यक्तिगत समय 23.10 सेकेंड है, जो उन्होंने बीते साल निकाला था.

ये भी पढ़ें- World Cup: बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया, जानें क्या है पूरा माजरा

4 जुलाई को पोलैंड में हुई 200 मीटर की दौड़ में हिमा ने 23.65 सेकेंड में रेस पूरी कर स्वर्ण पदक हासिल किया. इस स्वर्ण पदक की जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्विटर पर दी थी. हिमा दास ने खुशी जाहिर करते हुए अपने फैंस को स्वर्ण पदक जीतने की खबर दी थी. इसके अलावा उन्होंने आज भी अपने ट्विटर अकाउंट पर दूसरे गोल्ड मेडल जीतने की खबर दी. हिमा ने अपने गोल्ड मेडल के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, ''दूसरा गोल्ड मेडल''.