logo-image

बैडमिंटन: लक्ष्य सेन ने जीता बुल्गारिया ओपन, क्रोएशियाई खिलाड़ी को दी मात

जूनियर वर्ल्ड नंबर एक रहे लक्ष्य इस साल फरवरी में सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में भी पहुंचने में कामयाब रहे थे।

Updated on: 17 Aug 2017, 04:55 PM

highlights

  • उत्तराखंड के युवा खिलाड़ी हैं लक्ष्य सेन, सेमीफाइनल में श्रीलंकाई खिलाड़ी को हराया
  • इसी साल सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में बनाई थी जगह

नई दिल्ली:

भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने गुरुवार को क्रोएशिया के वोनिमिर दुर्किनजाक को फाइनल में हराकर बुल्गारिया ओपन का पुरुष एकल का खिताब जीत लिया।

एक दिन पहले ही बुधवार को अपना 16वां जन्मदिन मनाने वाले उत्तराखंड के इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने फाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी को 57 मिनट चले मुकाबले में 18-21, 21-12, 21-17 से हराया। लक्ष्य ने बुधवार को सेमीफाइनल में श्रीलंका के दिनुका करुणारत्ने को 21-19, 21-14 को मात दी थी।

जूनियर वर्ल्ड नंबर एक रहे लक्ष्य इस साल फरवरी में सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में भी पहुंचने में कामयाब रहे थे।

यह भी पढ़ें: ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से, 13 जनवरी से आगाज

लक्ष्य की जीत के बाद उनके कोच विमल कुमार ने कहा, 'लक्ष्य के लिए वाकई यह बड़ी उपलब्धि है। वह अभी जूनियर हैं लेकिन फिर भी टूर्नामेंट जीत रहे हैं, जो अच्छा संकेत है। हमने पांच खिलाड़ियों को फ्रांस की राष्ट्रीय टीम के साथ 10 दिन के अभ्यास ट्रिप पर भेजा था। उन्होंने महान खिलाड़ी पीटर गेड से ट्रेनिंग ली और इससे उन्हें फायदा भी हुआ।'

बता दें कि पीटर गेड पूर्व ऑल इंग्लैंड चैम्पियन हैं और फिलहाल फ्रांस की राष्ट्रीय टीम के कोच हैं। कोच विमल के मुताबिक लक्ष्य अब आने वाले दिनों में वियतनाम ग्रैंड प्रिक्स और फिर जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें: Video: हार्दिक पांड्या ने अपने पिता को दिया यह गिफ्ट कहा-मालिक आप हैं