logo-image

होबार्ट इंटरनेशनल के सेमीफाइनल में पहुंचीं भारत की सनसनी सानिया मिर्जा

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Tennis star Sania Mirza) ने होबार्ट इंटरनेशनल महिला युगल (Hobart International Womens Doubles) सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

Updated on: 16 Jan 2020, 01:24 PM

Hobart:

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Tennis star Sania Mirza) ने होबार्ट इंटरनेशनल महिला युगल (Hobart International Womens Doubles) सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. उक्रेन की नादिया किचेनोक (Nadia Kitchenok) के साथ सानिया मिर्जा ने अमेरिका की वानिया किंग (Vania King) और क्रिस्टिना मैकहेल (Christina McHale) को 6-2, 4-6, 10-4 से मात दी. एक समय स्कोर 1-1 से बराबर था. पांचवीं वरीयता प्राप्त सानिया और किचेनोक ने टाइब्रेकर में शानदार प्रदर्शन किया. अब उनका सामना स्लोवेनिया की जमारा जिदांसेक और चेक गणराज्य की मारी बूजकोवा से होगा. सानिया मां बनने के बाद दो साल से अधिक समय से टेनिस से दूर है. 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान को बड़ा झटका, अब एशिया कप क्रिकेट 2020 की मेजबानी नहीं कर सकेगा

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक ने गुरुवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सानिया और नादिया ने वानिया किंग और क्रिस्टियन मैक्हेल की अमेरिकी जोड़ी को 6-2, 4-6, (10-4) से हरा अंतिम-4 में जगह बनाई. 2017 के बाद से कोर्ट पर लौट रहीं सानिया का यह पहला टूर्नामेंट है. सानिया बेटे को जन्म देने के बाद से कोर्ट से दूर थीं. उनका बेटा इजहान भी उनका मैच देखने पहुंचा था. सानिया और नादिया के लिए यह मुकाबला आसान नहीं रहा. किंग और मैक्हेल की जोड़ी के खिलाफ उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. सानिया और नादिया ने फिर भी पहले सेट में 3-0 की बढ़त ले ली थी और फिर आसानी से सेट अपने नाम किया. दूसरे सेट में हालांकि सानिया-नादिया की जोड़ी को परेशानी हुई. अमेरिकी जोड़ी ने तीन ब्रैक प्वाइंट बचाए. स्कोर एक समय 4-4 से बराबर था. यहां से फिर सानिया और नादिया को जोड़ी ने लगातार छह अंक ले मैच अपने नाम कर सेमीफाइनल में कदम रखा. सेमीफाइनल में इस जोड़ी का सामना मारिया बाउज्कोवा और तमारा जिदानसेक की जोड़ी से होगा.