News Nation Logo
दिल्ली कैबिनेट का बड़ा फैसला, दिल्ली में पेट्रोल 8 रुपए सस्ता आईआरएस अधिकारी विवेक जौहरी ने CBIC के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला निलंबित 12 विपक्षी सदस्य (राज्यसभा) निलंबन के विरोध में संसद में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस और द्रमुक सांसदों ने लोकसभा से वाक आउट किया दिसंबर के पहले दिन ही महंगाई की मार, महंगा हो गया कॉमर्श‍ियल LPG सिलेंडर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर आज लोकसभा में होगी चर्चा UPTET पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार संसद भवन के कमरा नंबर 59 में लगी आग, बुझाने की कोशिश जारी पुलवामा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के 28 जुलाई के मुकाबले, जानिए यहां 

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी अपने अपने मुकाबले खेल रहे हैं, कहीं जीत तो कहीं हार मिल रही है. हालांकि अभी तक भारत को केवल एक ही मेडल मिला है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Jul 2021, 07:22:07 PM
Olympic

Olympic (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी अपने अपने मुकाबले खेल रहे हैं, कहीं जीत तो कहीं हार मिल रही है. हालांकि अभी तक भारत को केवल एक ही मेडल मिला है. अभी ओलंपिक में काफी दिन बाकी हैं और संभावना है कि आने वाले दिनों में भारतीय खिलाड़ी और अच्छा प्रदर्शन कर पदक अपने नाम करेंगे. भारत की ओर से अभी तक मीराबाई चानू ने भरोत्तोलन में रजत पदक अपने नाम किया है. अब भारतीय खिलाड़ी 28 जुलाई को होने वाले मुकाबले की तैयारी में जुटे हैं. बुधवार को कई मुकाबले होने हैं, ऐसे में पदक मिलने या फिर पदक की ओर कदम बढ़ाने का दिन हो सकता है. देखना होगा कि भारतीय खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : भारत बनाम श्रीलंका T20 सीरीज के शेड्यूल में बदलाव, जानिए कब होंगे मैच 

इस बीच बता दें कि भारत की महिला मुक्केबाज लवलीना बोर्गोहेन 69 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. अगले दौर में अगर वह जीत जाती हैं तो वह देश के लिए कम से कम कांस्य पदक सुरक्षित कर लेंगी. असम की 23 साल की लवलीना ने कुकुगिकान एरेना में मंगलवार को खेले गए अंतिम-16 राउंड के मुकाबले में अपने से 12 साल बड़ी जर्मनी की नेदिन एपेट को 3-2 से हराया. नीले कार्नर पर खेल रहीं लवलीना ने पांचों जजों से क्रमश: 28, 29, 30, 30, 27 अंक हासिल किए. दूसरी ओर, नेदिन को 29, 28, 27, 27, 30 अंक प्राप्त हुए. यह काफी कठिन मुकाबला रहा. लवलीना ने जहां तीन राउंड तक चले मुकाबले में तीन जजों को प्रभावित किया वहीं दो जजों ने नेदिन के पक्ष में फैसला दिया. अगले दौर में लवलीना का सामना ताइवान की नीन चेन चेन से होगा. यह मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा. महिला मुक्केबाजी में भारत की दिग्गज एमसी मैरीकोम भी जीत के साथ अपने सफर का आगाज कर चुकी हैं. मैरी भारत के लिए ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली और एकमात्र महिला मुक्केबादज हैं. मैरी ने लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था.

यह भी पढ़ें : IND vs SL: भारतीय खिलाड़ी को हुआ कोरोना, आज नहीं होगा दूसरा टी20 मैच

मुक्केबाजी : 8:00 पूर्वाह्न्:: विमेंस मिडलवेट राउंड ऑफ 16 (पूजा रानी)
हॉकी : 6:30 पूर्वाह्न्: महिला पूल ए - भारत बनाम ग्रेट ब्रिटेन
बैडमिंटन : सुबह साढ़े सात बजे से, वीमेंस सिंगल मुकाबला होगा, जिसमें पीवी सिंधु मुकाबले के लिए उतरेंगी 
तीरंदाजी  : सुबह साढ़े सात बजे से पुरुषों का मुकाबला होगा, जिसमें तरुनदीप राय मैदान में उतरेंगे 
रोइंग  : सुबह आठ बजे से, लाइटवेट मेंस डबल मुकाबला होगा. इसमें अर्जुन लाल और अरविंद सिंह उतरेंगे. 
नौकायन :  सुबह साढ़े आठ बजे से मुकाबला, इसमें गनापैथी और वरुण ठक्कर मुकाबले के लिए उतरेंगे 
तीरंदाजी : इसमें दोपहर बाद साढ़े 12 बजे से मुकाबला होगा. इसमें प्रवीन जाधव मैदान में उतरेंगे. 
तीरंदाजी : दोपहर ढाई बजे से मुकाबला होगा, जिसमें भारत की दीपिका कुमारी का मुकाबला भूटान की खिलाड़ी से होगा. 
बैडमिंटन : मेंस सिंगल्स में भारत के बी साई प्रनीत मैदान में उतरेंगे. 

First Published : 27 Jul 2021, 07:22:07 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.