logo-image

भारतीय कबड्डी टीम के पाकिस्तान दौरे की होगी जांच, खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने जारी किए आदेश

भारत की अनाधिकारिक कबड्डी टीम को रविवार को लाहौर में फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 18 Feb 2020, 10:51 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) से भारत की अनाधिकृत कबड्डी टीम के पाकिस्तान जाने के मामले की जांच करने को कहा है. आयोजनकर्ताओं का कहना है कि अनाधिकारिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए इजाजत लेने की जरूरत नहीं होती है. रिजिजू ने यहां कहा, "हमारी आधिकारिक कबड्डी टीम पाकिस्तान नहीं गई है. हमें नहीं पता कौन वहां गया है. भारत के नाम पर कोई भी अनाधिकारिक टीम कहीं भी जाकर खेले, यह सही नहीं हैं. हमने कोई आधिकारिक टीम नहीं भेजी है."

ये भी पढ़ें- दुबई ओपन से टेनिस कोर्ट पर वापसी करेंगी सानिया मिर्जा

खेल मंत्री ने कहा, "हम कबड्डी महासंघ से इसकी जांच शुरू करने को कहेंगे और उन लोगों की पहचान करने को कहेंगे, जो लोग वहां पर गए और उन्होंने बिना इजाजत लिए ही भारत के नाम का इस्तेमाल किया. किसी भी मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए खेल और राष्ट्रीय महासंघों से मंजूरी लेना अनिवार्य है."

ये भी पढ़ें- भारत करेगा पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप-2021 की मेजबानी, 16 टीमें लेंगी हिस्सा

भारत की अनाधिकारिक कबड्डी टीम को रविवार को लाहौर में फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था. इस बीच, अनाधिकारिक टीम के प्रमोटर देविंदर सिंह बाजवा ने पाकिस्तान से लौटने के बाद कहा, "टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए हमें किसी भी संघ से इजाजत लेने की जरूरत नहीं थी क्योंकि हम वहां व्यक्तिगत क्षमता के आधार पर गए थे."