logo-image

भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में दान किए 7 लाख रुपये

भारत के शीर्ष गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने 7 लाख रुपये पीएम केयर्स कोष में दान किए हैं. इसके साथ ही वे 100 लोगों के लिए भोजन की भी व्यवस्था कर रहे हैं.

Updated on: 04 Apr 2020, 04:25 PM

नई दिल्ली:

अन्य देशों की तरह भारत भी इस वक्त कोरोना की मार झेल रहा है. कोरोना को हराने के लिए डॉक्टरों के लिए पीपीई, मास्क और अन्य जरूरी सामान खरीदना बहुत जरूरी है. इसके अलावा कोरोना से बचने के लिए किए गए लॉकडाउन में गरीब लोगों को भोजन मुहैया कराना भी सरकार के लिए बड़ी चुनौती है. देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सरकार को आर्थिक मदद की काफी जरूरत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता से ये लड़ाई लड़ने के लिए आर्थिक मदद की अपील कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सरकार के साथ खड़ी हुई हॉकी इंडिया, दान किए कुल 1 करोड़ रुपये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के केवल उच्च वर्ग ही नहीं बल्कि आम जनता भी बढ़-चढ़ कर मदद कर रही है. कोरोना के खिलाफ जारी इस लड़ाई में देश के खिलाड़ी भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं. भारत के शीर्ष गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने 7 लाख रुपये पीएम केयर्स कोष में दान किए हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ब्राजील के फुटबॉलर नेमार ने दान किए 10 लाख डॉलर

लाहिड़ी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर कहा, ''मुश्किल के इस समय में मैं अपने प्रशंसकों से योगदान करने का आग्रह करूंगा. मैंने पीएम केयर्स फंड में 7 लाख रुपये का दान दिया है और साथ ही जोमैटो फीडिंग इंडिया अभियान के साथ मिलकर 100 परिवारों के लिए भोजन उपलब्ध करा रहा हूं.’’ बता दें कि कोरोना वायरस से भारत की रफ्तार पर ब्रेक लगा हुआ है. देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 3 हजार से भी ऊपर पहुंच चुकी है, जबकि 70 लोग इस भयानक बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं.