logo-image

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए मैदान में उतरी भारतीय फुटबॉल टीम, जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं खिलाड़ी

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री भी मुश्किल समय में देश की मदद के लिए आगे आए हैं. कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में छेत्री के साथ टीम के सभी खिलाड़ियों ने भी योगदान दिया है.

Updated on: 01 Apr 2020, 01:14 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन की वजह से देश के करोड़ों लोगों पर एक वक्त की रोटी का भी संकट आ टूटा है. इसके अलावा कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे देश के डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए सुरक्षा उपकरणों की भारी कमी है. लिहाजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आर्थिक मदद की अपील की है. प्रधानमंत्री की इस अपील पर देश के खिलाड़ी, अभिनेता और आम जनता भी दिल खोलकर दान कर रही है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 25 लाख रुपये दान करेगा हॉकी इंडिया

कप्तान सुनील छेत्री ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ
इसी कड़ी में भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री भी मुश्किल समय में देश की मदद के लिए आगे आए हैं. कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में छेत्री के साथ टीम के सभी खिलाड़ियों ने भी योगदान दिया है. छेत्री ने ट्विटर पर लिखा, "हम हमेशा देने से ज्यादा पा सकते हैं. यही कारण है कि जरूरत के समय में राष्ट्रीय टीम के हम सभी खिलाड़ी एक साथ आए हैं और हम सबने राशि दी है जो कि पीएम-राहत कोष भेजी गई है. हम यहां (ट्विटर पर) इसके बारे में बात इसलिए कर रहे हैं ताकि और लोग भी दान करें, जो सक्षम हैं."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: इंग्लैंड क्रिकेट ने की 571 करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज की घोषणा

जरूरतमंद लोगों को भोजन मुहैया करा रहे हैं प्रणॉय हल्दर
अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ ने कहा कि मिडफील्डर प्रणॉय हल्दर भी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं और बच्चों को भोजन मुहैया करा रहे हैं. हल्दर ने कहा, "बैरकपुर मंगल पांडे फुटबाल कोचिंग शिविर में काफी सारे बच्चे हैं जो रोज कमाकर खाते हैं. अब हालात थोड़े मुश्किल हो गए हैं और मैं इस समय उनकी मदद करने की कोशिश में जुटा हूं. इसलिए मैं उन्हें भोजन और कुछ जरूरी चीजें बांट रहा हूं. मैं अपने दोस्तों के साथ मिलकर स्टेशन पर रहने वालों और बाहर रहने वाले अन्य लोगों को बुनियादी चीजें बांट रहा हूं."

ये भी पढ़ें- बिना विदेशी खिलाड़ियों के ही IPL खेलने के लिए तैयार राजस्थान रॉयल्स

पूर्व खिलाड़ी भी दिल खोलकर कर रहे हैं मदद
हल्दर ने इसके अलावा सीएम राहत कोष में 20 हजार रुपये भी दान किया है. इस बीच, पूर्व खिलाड़ियों महताब हुसैन, रहीम नबी, डेंसन देवदास, संदीप नंदी, देबब्रत रॉय ने मौजूदा खिलाड़ियों प्रिटम कोटाल, अरिंदम भटटाचार्य, प्रबीर दास, सौविक चक्रवर्ती, देबजीत मजूमदार और कई अन्य खिलाड़ियों ने भी इस मुश्किल समय में एकजुटर होकर लोगों की मदद करना शुरू कर दिया है.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)