News Nation Logo
Banner

कॉमनवेल्थ सुपर मिडलवेट चैंपियन चार्ल्स एदामु से भिड़ेंगे विजेंदर सिंह, 22 नवंबर को दुबई में होगा मुकाबला

इस मेगा फाइट में विजेन्दर के अलावा डब्ल्यूबीओ वर्ल्ड सुपर लाइटवेट नंबर-1 जैक कॉटरेल और डब्ल्यूबीओ वर्ल्ड बेंटमवेट नंबर-4 थॉमस पेट्रिक वार्ड सहित विश्व के टॉप फाइटरों के बीच भी मुकाबला देखने को मिलेगा.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 18 Nov 2019, 05:24:41 PM
विजेंदर सिंह

विजेंदर सिंह (Photo Credit: https://twitter.com/boxervijender)

नई दिल्ली:

भारत के ओलंपिक मेडलिस्ट मुक्केबाज और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह अपने पेशेवर खेल में आगे बढ़ते हुए 22 नवंबर को अगला मुकाबला खेलेंगे. विजेंदर सिंह का ये मुकाबला किसी साधारण मुक्केबाज से नहीं बल्कि दो बार के कॉमनवेल्थ सुपर मिडलवेट चैंपियन चार्ल्स एदामु के साथ होगा. अमेरिका में शानदार प्रदर्शन करने वाले विजेंदर सिंह और चार्ल्स एदामु के बीच होने वाला ये मुकाबला 10 राउंड में खेला जाएगा. नॉकऑउट किंग के नाम से पहचान बना चुके विजेंदर और चार्ल्स के बीच खेले जाने वाला ये मैच अमेरिका में भारतीय प्रमोटर टॉप रैंक की मदद से दुबई में आयोजित कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- ICC T20 Rankings: टीम इंडिया को लगा जबरदस्त झटका, टॉप 10 की लिस्ट से भारतीय गेंदबाजों की छुट्टी

इस मेगा फाइट में विजेन्दर के अलावा डब्ल्यूबीओ वर्ल्ड सुपर लाइटवेट नंबर-1 जैक कॉटरेल और डब्ल्यूबीओ वर्ल्ड बेंटमवेट नंबर-4 थॉमस पेट्रिक वार्ड सहित विश्व के टॉप फाइटरों के बीच भी मुकाबला देखने को मिलेगा. डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरियंटल सुपरमिडलवेट चैंपियन विजेन्दर ने इस साल जुलाई में माइक स्नाइडर को हराकर अपने पेशेवर करियर की लगातार 11वीं जीत दर्ज की थी. वह अपने पिछले 11 मुकाबलों में से आठ में नॉकआउट जीत दर्ज कर चुके हैं और इसलिए उन्हें नॉकआउट किंग कहा जाने लगा है.

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे खतरनाक मछली, पूरे शहर को खत्म करने के लिए काफी है 1 बूंद जहर

विजेन्दर ने इस मुकाबले को लेकर कहा, "दो महीन से भी अधिक समय की शानदार ट्रेनिंग के बाद मैंने जीत के साथ साल का समापन करने के लिए पूरी तैयारी की है. इस फाइट से मुझे विश्व खिताब की ओर बढ़ने में मदद मिलेगा. मुझे पूरा विश्वास है कि दुबई में होने वाली मेरी पहली फाइट काफी शानदार होगी और मैं एक और नॉकआउट जीत दर्ज करने के लिए उत्साहित हूं."

ये भी पढ़ें- अंपायर के गलत फैसले से इस भारतीय बल्लेबाज की मौत? आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम में आया था हार्ट अटैक

वहीं, दूसरी तरफ एदामु को 47 फाइटों का अनुभव है और इन 47 मुकाबलों में उन्होंने 33 में जीत दर्ज की है जबकि 14 हारे हैं. एदामु के नाम 26 नॉकआउट जीत दर्ज है. एदामु ने कहा, " मैं अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करूंगा और विजेन्दर के खेल को पढ़ने की कोशिश करूंगा. सभी फाइट से पहले मैं अपने प्रतिद्वंद्वी की ताकत और कमजोरियों का आंकलन करता हूं. विजेन्दर को अच्छे से पता है कि यह फाइट उनके लिए आसान नहीं होने वाली है. मैं उन्हें मास्टरक्लास फाइट दिखाऊंगा, जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखा होगा."

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

First Published : 18 Nov 2019, 05:15:35 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो