logo-image

भारतीय तीरंदाजों ने एशियाई चैंपियनशिप में जीते तीन कांस्य पदक

सोमवार को मिश्रित रिकर्व वर्ग में दीपिका कुमारी के साथ कांसा जीतने वाले दास ने बाद में पुरुष रिकर्व टीम के साथ भी पदक हासिल करके कांस्य पदक की हैट्रिक पूरी की.

Updated on: 26 Nov 2019, 06:40 PM

बैंकाक:

अतनु दास की अगुवाई में भारतीय तीरंदाजों ने मंगलवार को एशियाई चैंपियनशिप में तीन कांस्य पदक जीते जबकि कम से कम तीन रजत पदक पक्के किये. भारतीय तीरंदाजी महासंघ के निलंबन के कारण भारत के खिलाड़ी विश्व तीरंदाजी संघ के ध्वज तले खेल रहे हैं. दास ने सबसे पहले पुरुष रिकर्व व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक जीता. उन्होंने कोरिया के जिन हायेक ओह को कांस्य पदक के शूटआफ मुकाबले में 6-5 से हराया.

ये भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह ने चोट के बावजूद की घातक गेंदबाजी, नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान तोड़ डाली विकेट

सोमवार को मिश्रित रिकर्व वर्ग में दीपिका कुमारी के साथ कांसा जीतने वाले दास ने बाद में पुरुष रिकर्व टीम के साथ भी पदक हासिल करके कांस्य पदक की हैट्रिक पूरी की. दास ने सीनियर खिलाड़ी तरुणदीप राय और जयंत तालुकदार के साथ मिलकर कांस्य पदक मुकाबले में चीन को 6-2 से हराया. दीपिका कुमारी, लेशराम बोम्बायला देवी और अंकिता भक्त की रिकर्व महिला टीम ने जापान को 5-1 से हराकर कांस्य पदक जीता.

ये भी पढ़ें- घरेलू खिलाड़ियों की इस हरकत से नाराज हैं सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली से जताई बदलाव की उम्मीद

भारत की यह टीम इससे पहले सेमीफाइनल में कोरिया से 2-6 से हार गयी थी. भारत के तीन तीरंदाज कंपाउंड वर्ग के फाइनल में पहुंचने में सफल रहे. फाइनल बुधवार को खेले जाएंगे. अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और मोहन भारद्वाज की भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में ईरान को 229-221 से हराकर फाइनल में जगह बनायी जहां उनका मुकाबला कोरिया से होगा.

ये भी पढ़ें- AFG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ अफगानिस्तान ने टेस्ट टीम का किया ऐलान, करीम जनत कर सकते हैं डेब्यू

ज्योति सुरेखा वेनाम, मुस्कान किरार और प्रिया गुर्जर ने भी ईरान को 227-221 से पराजित करके फाइनल में प्रवेश किया. खिताबी मुकाबले में उनका सामना भी कोरिया से होगा. वर्मा और ज्योति की कंपाउंड मिश्रित जोड़ी पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है जहां उनका मुकाबला चीनी ताइपै से होगा.