logo-image

Asia Cup Hockey : जापान को हराकर भारत का ब्रांज मेडल पर कब्जा 

भारतीय हॉकी टीम ने एशिया कप में कांस्य पदक हासिल कर लिया है. कांस्य पदक के लिए भारत का मुकाबला जापान से था. 

Updated on: 01 Jun 2022, 05:53 PM

दिल्ली:

भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) ने एशिया कप (Asia Cup) में कांस्य पदक हासिल करने में सफलता पाई है. भारतीय टीम ने बुधवार को जापान को हराते हुए कांस्य पदक अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम ने जापान को 1-0 से हरा दिया. भारत के लिए राजकुमार पाल ने मैच का एकमात्र गोल किया. एशिया कप में आज के मैच पर तमाम खेल प्रेमियों को निगाहें थीं. इस सीरीज में भारत का यह अंतिम मैच था. यह मैच भारत हार जाता तो कोई भी पदक हाथ नहीं आता. हॉकी इंडिया ने ट्वीटर के माध्यम से यह सूचना दी. 

बता दें कि इससे पहले 31 मई को साउथ कोरिया से ड्रॉ खेलकर भारत खिताबी दौड़ से बाहर हो गया था. भारत ने लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन कर सुपर-4 में जगह बनाई थी लेकिन बाद में फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहा. फाइनल में जगह बनाने के लिए 31 मई को साउथ कोरिया से जीत जरूरी थी लेकिन भारत को ड्रा से संतोष करना पड़ा. इस हार के बाद तीसरे और चौथे स्थान के मैच में जापान के खिलाफ भारत के युवा खिलाड़ियों ने पूरी जान लगा दी और नतीजा 1-0 से अपने पक्ष में किया. 

सुपर-4 राउंड में मौजूदा चैंपियन भारत, मलयेशिया और कोरिया तीनों का अभियान पांच-पांच अंक पर समाप्त हुआ था, लेकिन बीरेंद्र लाकड़ा की अगुआई वाली भारतीय टीम गोल अंतर के आधार पर तीसरे स्थान पर रही. गोल्ड मेडल के लिए अब दक्षिण कोरिया और मलेशिया के बीच मैच होगा.