News Nation Logo

कुश्ती: साक्षी मलिक ने एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप में जीता सिल्वर, विनेश को ब्रॉन्ज

विनेश फोगाट अपने वर्ग के फाइनल में हार गईं। रियो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली जापान की रिसाको कवाई ने 60 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में साक्षी को 10-0 से हराया।

IANS | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 12 May 2017, 09:38:44 PM
साक्षी मलिक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रियो ओलम्पिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारत की महिला पहलवान साक्षी मलिक शुक्रवार को एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में इतिहास रचने से चूक गईं। पहली बार 60 किलोग्राम में खेल रहीं साक्षी को फाइनल में हार के साथ सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

साक्षी के अलावा पहलवान विनेश फोगाट और दिव्या काकरान को भी अपने-अपने वर्ग के फाइनल में हार का सामना करने के बाद सिल्वर मेडल मिला। रियो ओलम्पिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली जापान की रिसाको कवाई ने 60 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में साक्षी को 10-0 से हराया।

साक्षी ने मैच के बाद कहा, 'यह मेरे लिए खराब दिन रहा लेकिन अब मैं आगे की प्रतियोगिताओं में बेहतर करने की उम्मीद के साथ प्रयास करूंगी।' इस वर्ग का कांस्य कजाकिस्तान की अवाउलम कासावमोवा को मिला। कासावमोवा ने उजबेकिस्तान की नाबिरा इसेनबायेवा को 13-3 से हराया।

विनेश को 55 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में जापान की नांजो सेए ने 8-4 से हराया। रियो ओलम्पिक में चोट के कारण मुकाबले से बाहर होने वाली विनेश ने परिणाम को लेकर निराशा जाहिर की।

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान ने अबराम को आर्यन का लव चाइल्ड बताने वाली अफवाहों पर 'टेड टॉक' में रखी अपनी बात

विनेश ने कहा, 'गम्भीर चोट के बाद मैट पर आना काफी मश्किल था। यह मेरे लिए हालांकि अच्छा अनुभव रहा। मैं रजत से खुश हूं क्योंकि मेरा मानना है कि चोट से उबरने के बाद पोडियम फिनिश करना काफी मुश्किल होता है।'

48 किलोग्राम वर्ग में रितु फोगाट को ब्रॉन्ज मिला। रितु को वाकओवर मिला। चीन की यानान सुन ने चोट के कारण मैच से हटने का फैसला किया। वहीं, दिव्या ककरन को 69 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में जापान की सारा डोशो से 0-8 से हार के बाद सिल्वर से संतोष करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: IPL 2017 GL Vs DD: रैना के लिए सभी सीमाएं लांघकर पहुंचा फैन, घुटनों पर बैठकर मांगा ऑटोग्राफ

First Published : 12 May 2017, 09:01:00 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.