logo-image

Women's Hockey World Cup 2022: वर्ल्ड कप से बाहर हुई भारतीय महिला हॉकी टीम, टूर्नामेंट में नहीं मिली एक भी जीत

महिला हॉकी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के एक अहम मुकाबले में सोमवार को भारतीय टीम को मेजबान टीम स्पेन के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

Updated on: 11 Jul 2022, 12:15 PM

नई दिल्ली:

Women's Hockey World Cup 2022: स्पेन (Spain) में चल रहे महिला हॉकी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारतीय हॉकी टीम (Indian Women's Hockey Team) का सफर सोमवार को खत्म हो गया. टूर्नामेंट के एक अहम मुकाबले में सोमवार को भारतीय टीम को मेजबान टीम स्पेन के हाथों हार का सामना करना पड़ा. स्पेन ने फुल-टाइम खत्म होने से ठीक 3 मिनट पहले गोल कर भारत की सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इससे पहले पूल-बी में भी भारतीय टीम अपने तीनों मुकाबलों में एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाई थी. भारतीय टीम के दो मैच ड्रॉ रहे थे बाकी एक मुकाबले में उसे हार मिली थी.

आखिरी तीन मिनट में मिली जीत 

मेजबान टीम स्पेन के खिलाफ क्रॉस ओवर मुकाबले में भारतीय टीम ने शुरुआत में शानदार खेला. दोनों टीमों के बीच तीन क्वार्टर तक बराबरी की टक्कर देखने को मिली. लेकिन चौथे क्वार्टर में स्पेन ने बाजी मार ली. मैच में जब 3 मिनट का खेल बाकी था, तब भारतीय रक्षापंक्ति बिखर गई और स्पेन ने गोल कर दिया. यह गोल निर्णायक साबित हुआ और भारत 1-0 से हार मिली.
 
यह भी पढ़ें: सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने से भड़के इमाद वसीम, PCB को लेकर कह दी ये बात
 
भारत के लिए ये वर्ल्ड कप बेहद ही खराब रहा है. भारतीय टीम को चार में से एक भी मुकाबले में जीत हासिल नहीं हुई. पूली बी के मुकाबलों में इंग्लैंड और चीन ने भारत के साथ 1-1 से मुकाबले ड्रॉ कर लिया. वहीं न्यूजीलैंड ने 4-3 और स्पेन ने 1-0 से भारतीय टीम को हराया.

अब 9वें से 16वें स्थान के लिए संघर्ष

भारतीय टीम अब वर्ल्ड कप में 9वें से 16वें स्थान के लिए अन्य टीमों से भिड़ेगी. सोमवार को भारतीय टीम का सामना कनाडा से होगा. कनाडा पूल-सी में तीनों मैच गंवाने के बाद आखिरी स्थान पर रही थी.