News Nation Logo
Banner

इंडिया ओपन: सायना नेहवाल, पीवी सिंधु क्वार्टरफाइनल में एक-दूसरे के सामने, समीर से भी उम्मीदें कायम

सायना नेहवाल और पीवी सिंधु इंडिया ओपन बैडमिंटन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुच गई हैं। र्नामेंट के दूसरे दौर में सायना ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 30 Mar 2017, 11:59:32 PM

highlights

  • क्वार्टरफाइल में सिंधु और सायना नेहवाल के बीच होगा मुकाबला
  • पुरुष एकल में समीर वर्मा ने किया उलटपेर, क्वार्टरफाइल में एक मात्र भारतीय
  • मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी भी हारे

नई दिल्ली:

सायना नेहवाल और पीवी सिंधु इंडिया ओपन बैडमिंटन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुच गई हैं। गुरुवार को टूर्नामेंट के दूसरे दौर में सायना ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। वहीं, सिंधु ने जापान की सेइना कावाकामी को मात दी।

भारत की दोनों दिग्गज महिला खिलाड़ी अब क्वार्टर फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। दूसरी ओर पुरुष एकल में समीर वर्मा ने खुद से ऊंची रैंकिंग के हांगकांग के हुन यू को सीधे गेमों में शिकस्त देकर बड़ा उलटफेर किया। इस जीत के साथ समीर ने न सिर्फ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, बल्कि पुरुष सिंगल्स में भारत की एकमात्र उम्मीद भी बनाए रखी हैं।

समीर ने 40 मिनट तक चले मुकाबले में हांगकांग के हुन यू को 21-17, 21-15 से हराया। वहीं, स्पेन की महिला खिलाड़ी कैरोलिना मारिन ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले शुक्रवार को खेले जाएंगे।

सायना ने 34 मिनट में जीता मैच

दूसरे दौर के इस अहम मैच में सायना नेहवाल शुरू से ही अपनी प्रतिद्वंद्वी पर हावी दिखीं। सायना ने 34 मिनट चले मुकाबले में चोचुवोंग को 21-14, 21-12 से हराया।

सायना ने इससे पहले बुधवार को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में चीनी ताइपे की चिया ली को 21-10, 21-17 से हराया था।

रियो की सिल्वर गर्ल सिंधु की जीत

जापान की सेइना कावाकामी के खिलाफ सिंधु ने पहला गेम आसानी से जीता। हालांकि, दूसरे गेम जीतने के लिए सिंधु को कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा। सिंधु ने कावाकामी को 21-16, 23-21 से हराया।

सिंधु ने बुधवार को सीधे गेम में हमवतन अनुराधा पंतावने को 21-17, 21-6 से हराया था।

पुरुष वर्ग में दिन खराब

पुरुष एकल वर्ग में हालांकि भारत का दिन खराब रहा। मेजबान देश के इस वर्ग के सभी दिग्गज हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। बी.साई प्रणीत, किदाम्बी श्रीकांत और सौरभ वर्मा को हार मिली। सौरभ के भाई समीर हालांकि अपना मुकाबला जीतने में सफल रहे और एकल वर्ग में अब वह भारत की एकमात्र उम्मीद हैं।  मिश्रित युगल वर्ग में भी भारत को निराशा हाथ लगी है। भारतीय जोड़ी प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी दूसरे दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें: इंडिया ओपन: किदांबी श्रीकांत हारे, प्रणव और सिक्की की जोड़ी भी मिक्सड डबल्स से बाहर

First Published : 30 Mar 2017, 09:59:00 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Saina Nehwal Pv Sindhu
×