logo-image

पाकिस्तान के एक और झूठ का हुआ पर्दाफाश, भारत ने नहीं भेजी कबड्डी टीम

वहीं भारत का कहना है कि उसने कोई भी ऑफिशियल कबड्डी टीम को पाकिस्तान खेलने के लिए नहीं भेजा है. यह जांच का विषय है कि भारत के नाम पर कौन बाहर जाकर खेल रहा है.

Updated on: 17 Feb 2020, 06:10 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का एक और झूठ सामने आया है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कबड्डी टीम को जीत की बधाई देते हुए कहा कि भारत को हराकर आपने प्रतियोगिता जीती इसके लिए बधाई. वहीं भारत का कहना है कि उसने कोई भी ऑफिशियल कबड्डी टीम को पाकिस्तान खेलने के लिए नहीं भेजा है. यह जांच का विषय है कि भारत के नाम पर कौन बाहर जाकर खेल रहा है.

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने इमरान खान के ट्वीट पर कहा, 'कबड्डी की ऑफिशियल टीम हमने नहीं भेजी थी. इसकी जांच की जानी चाहिए कि भारत के नाम पर कौन बाहर जाकर खेल रहा है. इमरान खान का ये ट्वीट सही नहीं है.'

बता दें कि लाहौर के पंजाब स्टेडियम में मैच हुआ. जिसमें पाकिस्तान ने रविवार को सर्कल कबड्डी विश्व कप जीत लिया. गैर मान्यता प्राप्त भारतीय टीम को फाइनल में 43-41 से मात देते हुए पाकिस्तान ने पहली बार खिताब अपने नाम किया. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद इरफान ऊर्फ मन्ना जट्ट और स्टार रेडर शफीक चिश्ती ने जीत के हीरो रहे.

इसे भी पढ़ें: J&K से 370 हटाने की आलोचना करने वाली ब्रिटिश सांसद की भारत एंट्री पर लगा 'बैन'

वहीं, भारत में कबड्डी की सबसे बड़ी संस्था एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (AKFI) ने पाकिस्तान को पत्र लिखकर कहा था कि उन्होंने सर्कल कबड्डी विश्व कप के लिए कोई टीम भेजी ही नहीं. जो टीम लाहौर गई, उसे भारत के नाम और तिरंगे के साथ खेलने तक की अनुमति नहीं है. इस टीम के खिलाफ खेल मंत्रालय की जांच चल रही है.