logo-image

IND vs PAK : अब खेल के मैदान पर भी भारत ने पाकिस्‍तान को दी करारी मात

हर मोर्चो पर पाकिस्‍तान को धूल चटाने के बाद भारत ने अब पाकिस्‍तान को खेल के मैदान में भी बुरी तरह शिकस्‍त दी है. म्यांमार में चल रही एशियाई अंडर-23 वॉलीबाल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया.

Updated on: 11 Aug 2019, 09:47 AM

नई दिल्‍ली:

हर मोर्चो पर पाकिस्‍तान को धूल चटाने के बाद भारत ने अब पाकिस्‍तान को खेल के मैदान में भी बुरी तरह शिकस्‍त दी है. म्यांमार में चल रही एशियाई अंडर-23 वॉलीबाल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया. इसके साथ ही भारत ने फाइनल में प्रवेश कर लिया. भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 21-25, 25-16, 25-22, 25-18 से हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. इसके साथ ही भारत ने एफआईवीबी पुरुष अंडर 23 चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है. भारत की इस जीत पर युवा मामलों और खेल मंत्रालय के मंत्री किरन रिज्जू ने ट्वीट कर टीम को बधाई दी है. 

पाकिस्‍तान ने मुकाबले का पहला सेट तो जीतने में कामयाबी पाई, लेकिन आगे इस प्रदर्शन को जारी रखने में कामयाब नहीं हो पाया. पाकिस्‍तान ने लगातार तीन सेट गंवा दिए. दूसरे सेट में इंडिया ने आत्‍मविश्‍वास से शुरुआत की और शॉन जॉन व अमित गुलिया पूरे रंग में दिखे. 10 अंकों तक तो पाकिस्‍तान ने टक्‍कर दी, लेकिन फिर इंडिया की रफ्तार ने पाकिस्‍तानी टीम को पस्‍त कर दिया. तीसरे सेट में करीबी मुकाबला रहा और दोनों टीमें में से किसी को भी दो अंक से ज्‍यादा की बढ़त नहीं मिली. ब्रेक तक दोनों में करीबी टक्‍कर थी. लेकिन एक बार फिर से 10 अंक लेने के बाद इंडिया ने शिकंजा कस दिया. यही अंतर बाद में जीत और हार का अंतर साबित हुआ.
यह भी पढ़ें ः बैडमिंटन : विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में आमने सामने हो सकती हैं पीवी सिंधु और सायना नेहवाल
भारत का रविवार को होने वाले फाइनल में चीनी ताइपे से मुकाबला होगा, जिसने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में जापान को 3-2 से हराया था. वहीं, भारतीय वॉलीबॉल टीम ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी. क्वार्टर फाइनल में भारत ने लगातार तीन सेट जीतने के बाद अंतिम-4 में जगह पक्की की थी.