logo-image

कोरोना वायरस की वजह से अब और देरी हुआ तो रद्द होगा ओलंपिक: टोक्यो ओलंपिक प्रमुख

टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन इसी साल होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है.

Updated on: 28 Apr 2020, 08:02 PM

टोक्यो:

टोक्यो ओलंपिक खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने मंगलवार को चेताते हुए कहा कि अब अगर और ज्यादा देरी हुई तो टोक्यो ओलंपिक 'रद्द' होगा. मोरी ने जोर देकर कहा कि अब भविष्य में अगर किसी भी तरह की अप्रत्याशित परिस्थिति के कारण ओलंपिक की मेजबानी में देरी होती है तो इसे पूरी तरह से रद्द कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में कैसे होगी महेंद्र सिंह धोनी की वापसी, भारत के इस पूर्व बल्लेबाज ने समझाया गुणा-गणित

खेल दैनिक निक्कन स्पोर्ट्स को दिए एक साक्षात्कार में जब मोरी से पूछा गया कि अगर भविष्य में खेलों में और देरी होती है तो इस पर मोरी ने कहा, "अगर ऐसा होता है तो फिर ओलंपिक को रद्द कर दिया जाएगा." टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन इसी साल होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है.

ये भी पढ़ें- देश को मुसीबत में देख मरीजों की मदद के लिए आगे आई ये खिलाड़ी, 2 अस्पतालों में कर रहीं नर्स का काम

अब यह खेल 2021 में, 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच आयोजित किए जाएंगे. इससे पहले, जापान चिकित्सा संघ (जेएमए) के प्रमुख ने आगाह किया कि अगर कोरोनावायरस के लिए 'प्रभावी टीका' विकसित नहीं किया जाता है तो फिर खेलों का आयोजन करना बहुत मुश्किल होगा.

जेएमए के अध्यक्ष योशिताके योकोकुरा ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, "जब तक प्रभावी वैक्सीन नहीं मिल जाती है तब तक इनका आयोजन बेहद मुश्किल होगा."