logo-image

Hongkong open : चीनी खिलाड़ी से हारकर सायना नेहवाल पहले ही दौर में बाहर

भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल (saina nehwal)का खराब प्रदर्शन बुधवार को हांगकांग ओपन (Hong Kong Open) में भी जारी रहा. वह पहले दौर के मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

Updated on: 13 Nov 2019, 12:33 PM

New Delhi:

भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल (saina nehwal)का खराब प्रदर्शन बुधवार को हांगकांग ओपन (Hong Kong Open) में भी जारी रहा. वह पहले दौर के मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. चीन की चाई यान यान ने वर्ल्ड नंबर-9 सायना को चार लाख डॉलर की ईनामी राशि वाले टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सीधे गेमों में 21-13, 22-20 से मात दी. सायना फिलहाल अपने करियर के बेहद खराब दौर से गुजर रही हैं. उन्हें पिछले छह में से पांच टूर्नामेंट के पहले दौर में ही हार झेलनी पड़ी है.

यह भी पढ़ें ः सावधान : हिटमैन रोहित शर्मा के निशाने पर आए आस्‍ट्रेलियाई स्‍टीव स्‍मिथ के रिकार्ड

चीन की खिलाड़ी ने सायना (saina nehwal) के खिलाफ पहले दौर का मुकाबला जीतने के लिए केवल 30 मिनट का समय लिया. पहले गेम में चीनी खिलाड़ी शुरू से ही हावी नजर आई और आसानी से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में बढ़त बना ली. सायना ने दूसरे दौर में आसानी से हार नहीं मानी. चीनी खिलाड़ी के 18-14 से आगे होने के बाद भी सायना ने अगले पांच अंक अपने नाम किए. हालांकि, अंतिम क्षणों में वह संयम नहीं रख सकीं और हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : इंदौर की रणभूमि तैयार, अब तक भारत नहीं हारा है कोई भी मैच, जानें सारे आंकड़े

खराब फार्म से जूझ रही पूर्व ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल इससे पहले छह नवंबर को ही चीनी ओपन में काइ यान यान के खिलाफ पहले दौर में हारकर सात लाख डालर इनाम वाली चीन ओपन बैडमिंटन (China Open 2019) टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी सायना (saina nehwal) को महिला एकल के पहले दौर के मुकाबले में सिर्फ 24 मिनट में सीधे गेम में चीन की खिलाड़ी के खिलाफ 9-21, 12-21 से हराया था.

यह भी पढ़ें ः दीपक चाहर की हैट्रिक पर इस मिस्‍ट्री गर्ल ने दी बधाई, जानें क्‍या है हैट्रिक मास्‍टर से रिश्‍ता

इस बीच खबर यह भी है कि सायना नेहवाल (film on Saina Nehwal) पर एक फिल्‍म भी बन रही है. इस फिल्‍म का नाम भी सायना ही रखा गया है और सायना नेहवाल की भूमिका अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) निभा रही हैं. इसके लिए वे तैयारी भी कर रही हैं. इस रोल को निभाने को लेकर परिणीति चोपड़ा काफी उत्‍साहित भी हैं और वे कहती हैं कि सायना नेहवाल की जीवन पर आधारित फिल्म की शूटिंग के लिए बैडमिंटन खेल में सुधार करना उनके लिए महत्वपूर्ण है. अभिनेत्री ने कहा, हमने स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में ठहरने का निर्णय लिया है, क्योंकि मैं प्रशिक्षण ले सकती हूं और शूट भी इसी लोकेशन पर है. मेरे लिए मेरे खेल को बेहतर बनाना महत्वपूर्ण है, क्योंकि मैं उनक हिस्सों की शूटिंग से पहले खुद को परफेक्ट करना चाहती हूं, जिसमें मुझे 'साइना' की तरह खेलना है.

(इनपुट आईएएनएस)