logo-image

FIH WC 2023: इंडिया को क्वार्टर फाइनल में एंट्री के लिए न्यूजीलैंड को हराना होगा

हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने आज को वेल्स को हराने में सफलता हासिल की. टीम इंडिया ने वेल्स को 4-2 से मात दी है. इस जीत से टीम इंडिया दूसरे पायदान पर बरकरार है. भारतीय टीम को क्वार्टर फाइनल एंट्री लेने के लिए क्रास ओवर मैच खेलना है...

Updated on: 19 Jan 2023, 10:31 PM

नई दिल्ली:

हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने आज को वेल्स को हराने में सफलता हासिल की. टीम इंडिया ने वेल्स को 4-2 से मात दी है. इस जीत से टीम इंडिया दूसरे पायदान पर बरकरार है. भारतीय टीम को क्वार्टर फाइनल एंट्री लेने के लिए क्रास ओवर मैच खेलना है. जहां टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से भिड़ना है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 जनवरी को क्रॉस ओवर मुकाबला खेला जाएगा. भारत अपने ग्रुप में इंग्लैंड से पीछे है. लेकिन दोनों टीमों का अंक बराबर है. प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो दोनों टीमों के सात अंक हैं. इंग्लैंड शीर्ष पर इसलिए है, क्योंकि टीम इंडिया के मुकाबले उसका गोल ज्यादा है. 

भारत और वेल्स के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया की तरफ से शमशेर सिंह ने 21वें मिनट में पहला गोल किया. वह पेनाल्टी कॉर्नर में गोल दागने में सफल हुए. इसके बाद आकाशदीप लगातार दो गोल दाग दिया. उन्होंने दोनों फिल्ड गोल किया. आकाशदीप ने अपना पहला और टीम के लिए दूसरा गोल 32वें मिनट में दागा. जबकि 45वें मिनट में अपना दूसरा और टीम के लिए तीसरा गोल किया. इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पेनाल्टी कॉर्नर पर अपना पहला और टीम के लिए चौथा गोल किया. इस वर्ल्ड कप में कप्तान का पहला गोल है. लगातार दो गोल करने वाले आकाशदीप सिंह को प्लेयर ऑफ द् मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें: Wrestler Protest : खेल मंत्री का बयान- आरोप गंभीर, पहलवानों से करूंगा मुलाकात

वेल्स की टीम की बात करें तो वेल्स की तरफ से पहला गोल 42वें मिनट में किया. इसके दो मिनट बाद यानि कि 44वें मिनट में ही वेल्स ने दूसरा गोल दाग दिया. गैरेथ फुरलॉग ने 42वें मिनट में अपनी टीम के लिए पहला गोल दागा और टीम इंडिया से अंतर कम किया. इसके बाद ड्रैपर जैकब ने भी दो मिनट बाद एक गोल दागकर टीम इंडिया की बराबरी कर ली. लेकिन इसके बाद वेल्स की तरफ से कोई भी गोल नहीं हो पाया. जबकि टीम इंडिया ने इसके बाद भी दो गोल ज्यादा किया और 4-2 से मैच अपने नाम कर लिया.