News Nation Logo
Banner

पुरानी लय वापस हासिल करना महत्वपूर्ण होगा : रूपिंदर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अनुभवी डिफेंडर रूपिंदर पाल सिंह का कहना है कि अर्जेटीना के खिलाफ पुरानी लय को वापस हासिल करना महत्वपूर्ण होगा. रूपिंदर का 2019 में बेल्जियम दौरे के बाद यह पहला विदेशी दौरा है.

IANS | Updated on: 02 Apr 2021, 06:40:11 PM
Rupinder Pal Singh

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अनुभवी डिफेंडर रूपिंदर पाल सिंह (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अनुभवी डिफेंडर रूपिंदर पाल सिंह (Rupinder Pal Singh) का कहना है कि अर्जेटीना के खिलाफ पुरानी लय को वापस हासिल करना महत्वपूर्ण होगा. रूपिंदर का 2019 में बेल्जियम दौरे के बाद यह पहला विदेशी दौरा है. वह इस साल फरवरी में भारत के यूरोप दौरे में चोट के कारण नहीं जा सके थे. रूपिंदर ने कहा कि ओलंपिक चैंपियन के खिलाफ खेलने के लिए बेहद उत्साहित हूं. प्रतिस्पर्धी हॉकी में खेले हुए लंबा समय हो गया है. मेरा पिछला विदेशी दौरा सिंतबर 2019 में बेल्जियम का था.

रूपिंदर पाल सिंह ने आगे कहा कि दुर्भाग्य है कि मैं पिछले यूरोप दौरे पर नहीं जा सका. मैंने इसके लिए काफी मेहनत की थी और मैं जर्मनी तथा ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ खेलने के लिए उत्साहित था, लेकिन चोट के कारण मैं वहां नहीं जा सका, जिसका निजी तौर पर मुझे काफी अफसोस है. उन्होंने कहा कि पिछले साल मैं अच्छी फॉर्म में था. अर्जेटीना के खिलाफ पुरानी लय वापस हासिल करना जरूरी होगा. यह महत्वपूर्ण है कि मैं सामान्य हॉकी खेलूं. मुख्य कोच ग्राहम रीड भी हमेशा कहते हैं कि सामान्य तरीके से खेलना चाहिए.

रूपिंदर ने कहा कि हम बायो-बबल में ढल गए हैं और प्रोटोकॉल को समझते हैं. हम हॉकी इंडिया और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के आभारी हैं, जिन्होंने यह दौरा आयोजित कराया. पेरिस में हवाई अड्डे पर हमें कमरे दिए गए. यहां भी हमने सामाजिक दूरी का पालन किया और हमेशा मास्क पहने रहे. सुरक्षित रहने के लिए यह जरूरी है. भारत को ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच छह अप्रैल को खेलना है. भारतीय टीम को 16 दिनों के दौरे में अर्जेटीना के खिलाफ छह मैच खेलने हैं.

हॉकी प्रो लीग : अर्जेटीना के साथ मुकाबले के लिए भारतीय टीम की घोषणा

आपको बता दें कि हॉकी इंडिया (एचआई) ने पिछले दिनों 11 और 12 अप्रैल को ब्यूनस आयर्स में ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना के साथ होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबले के लिए 22 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा की थी. हॉकी प्रो लीग मुकाबले की शुरुआत करने से पहले भारतीय टीम मेजबान टीम के साथ छह और सात अप्रैल को दो अभ्यास मैच भी खेलेगी। मुख्य मुकाबले के बाद टीम 13 और 14 अप्रैल को भी दो अभ्यास मैच खेलेगी.

भारत के अर्जेंटीना दौरे के लिए अनुभवी मिडफील्डर और कप्तान मनप्रीत सिंह की हुई है, जोकि निजी कारणों से के यूरोप दौरे से बाहर थे. अनुभवी ड्रैगफ्लिक रूपिंदर पाल सिंह के साथ-साथ वरुण कुमार भी टीम में लौटे हैं, जोकि चोटिल होने के कारण पिछले दौरे का हिस्सा नहीं थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Apr 2021, 06:40:11 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो