News Nation Logo

हॉकी : भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम जोहोर कप के लिए मलेशिया रवाना

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Oct 2022, 04:20:30 PM
Indian Hockey team

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरू:  

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम 10वें सुल्तान जोहोर कप के लिए बुधवार रात बेंगलुरु से मलेशिया के कुआलालंपुर के लिए रवाना हुई. कुआलालंपुर पहुंचने के बाद टीम जोहोर बाहरु के लिए रवाना होगी, जहां टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा. ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ करीबी मुकाबले के बाद 2019 सीजन में रजत पदक के साथ अपने अभियान का अंत करने वाली भारतीय टीम 22 अक्टूबर 2022 को मेजबान मलेशिया के खिलाफ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत करेगी.

भारतीय कोल्ट्स इस साल के सीजन में आस्ट्रेलिया, जापान, दक्षिण अफ्रीका और डिफेंडिंग चैंपियंस ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेंगे, जो तीन साल बाद होने वाला है.

आगामी अभियान पर बोलते हुए युवा फॉरवर्ड उत्तम सिंह ने कहा, महामारी के कारण तीन साल बाद टूर्नामेंट की वापसी हो रही है. हमारी टीम प्रतियोगिता में भाग लेने वाली कुछ मजबूत टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्साहित हैं. यह हमारे लिए अपने दस्ते को परखने और एक इकाई के रूप में विकसित होने का अच्छा मौका होगा.

भारतीय कप्तान ने आगे जोर देकर कहा कि भारत पिछली बार से अपने रजत पदक विजेता अभियान में सुधार करना चाहेगा.

हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में उत्तम सिंह के हवाले से कहा गया है, हमने प्रशिक्षण शिविर में कई चर्चाएं की हैं और हमें विश्वास है कि टीम में शानदार खिलाड़ी हैं, जो खिताब दिला सकते हैं. लेकिन हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेंगे और मैच की स्थिति के अनुसार खेलेंगे.

भारतीय पुरुष जूनियर टीम 22 अक्टूबर को मलेशिया के जोहोर बाहरू में सुल्तान जोहोर कप 2022 के अपने पहले मैच में मलेशिया से भिड़ेगी.

सुल्तान जोहोर कप एक वार्षिक अंडर-21 अंतराष्ट्रीय हॉकी टूर्नामेंट है. इस कप की शुरूवात 2011 में मलेशिया ने किया था. सबसे ज्यादा 3 बार ब्रिटेन, दो बार भारत और अस्ट्रेलिया ने कप जीता है. वही जर्मनी और मलेशिया एक- एक बार कप जीत चूके है. पिछले दो वर्ष 2020 और 2021 में कोरोना के कारण यह आयोजन नही हो पाया है.  

First Published : 20 Oct 2022, 04:20:30 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.