News Nation Logo

BREAKING

Banner

Hockey इंडिया ने खेल रत्न के लिए गोलकीपर पीआर श्रीजेश का नाम भेजा

अर्जुन पुरस्कार के लिए चिंगलेनसाना सिंह, आकाशदीप सिंह और महिला टीम से दीपिका का नाम खेल मंत्रालय को भेजा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 01 May 2019, 12:49:17 PM
Hockey इंडिया ने खेल रत्न के लिए गोलकीपर पीआर श्रीजेश का नाम भेजा

Hockey इंडिया ने खेल रत्न के लिए गोलकीपर पीआर श्रीजेश का नाम भेजा

नई दिल्ली:

हॉकी इंडिया (एचआई) ने बुधवार को अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश का नाम देश के सर्वोच्च खेल सम्मान-राजीव गांधी खेल रत्न के लिए नामांकित किया है. एचआई ने श्रीजेश के साथ-साथ इस साल के अर्जुन पुरस्कार, मेजर ध्यानचंद अवार्ड और द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए भी खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया. अर्जुन पुरस्कार के लिए चिंगलेनसाना सिंह, आकाशदीप सिंह और महिला टीम से दीपिका का नाम खेल मंत्रालय को भेजा गया है.

इसी तरह, लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए दिए जाने वाले मेजर ध्यानचंद अवार्ड के लिए डॉ. आरपी सिंह और संदीप कौर का नाम भेजा गया है. द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए एचआई ने बलजीत सिंह, बीएस चौहान और रोमेश पठानिया का नाम आगे भेजा है.

और पढ़ें: IPL12, CSK vs DC: टॉप पर पहुंचने के लिए दिल्ली से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स

इससे पहले भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने अमित पंघल और गौरव बिधूड़ी का नाम अर्जुन अवार्ड के लिए नामित किया हैे. अमित ने हाल ही में एशियाई चैम्पियनशिप में 52 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता था. वहीं गौरव ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया था. 

वहीं, बीएफआई ने संध्या गुरंग और शिव सिंह के नाम द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए भेजे हैं. बीएफआई ने बैठक के बाद इन नामों को खेल मंत्रालय को भेजा है. अमित ने बीते साल राष्ट्रमंडल खेलों में रजत और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया था.

और पढ़ें: IPL 2019 के प्लेऑफ से BCCI को इतने करोड़ रुपये की आमदनी की उम्मीद 

बैठक के बाद बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, 'हमें नाम चुनने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा लेकिन चयन समिति से लंबी चर्चा के बाद हमने सबसे काबिल खिलाड़ियों के नाम भेजे हैं. हमने अमित और गौरव के नाम अर्जुन अवार्ड के लिए भेजे हैं. मैं मुक्केबाजों को शुभकामनाएं देता हूं. साथ ही उम्मीद करता हूं कि उनकी मेहनत रंग लाएगी और वह अवार्ड अपने नाम करने में सफल रहेंगे.'

द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए नामित की गईं संध्या बीते एक दशक से महिला टीम के साथ रही हैं. वहीं, शिव सिंह तीन दशक से कोचिंग कर रहे हैं.

First Published : 01 May 2019, 12:47:52 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो