News Nation Logo
Banner

ऑस्टेलिया दौरे के लिए Hockey India ने की टीम की घोषणा, रुपिंदर पाल की वापसी

वहीं जलंधर के मिडफील्डर जसकरन सिंह को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है. टीम की कप्तानी मनप्रीत सिंह के पास ही है जबकि सुरेंद्र कुमार को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है.

IANS | Updated on: 01 May 2019, 02:14:32 PM
ऑस्टेलिया दौरे के लिए Hockey India ने की टीम की घोषणा

ऑस्टेलिया दौरे के लिए Hockey India ने की टीम की घोषणा

नई दिल्ली:

हॉकी इंडिया (Hockey India) ने अगले महीने से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे के लिए पुरुष टीम का ऐलान कर दिया है. टीम का यह नए कोच ग्राहम रीड के मार्गदर्शन में पहला दौरा होगा. इस दौरे के साथ अनुभवी डिफेंडर रुपिंदर पाल (Rupinder Pal) सिंह की टीम में वापसी हो रही है. रीड़ को हाल ही में टीम के मुख्च कोच का पदभार सौंपा गया है. वह हरेंद्र सिंह का स्थान ले रहे हैं.

टीम में दिग्गज ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल (Rupinder Pal) सिंह की वापसी हुई है. वहीं जलंधर के मिडफील्डर जसकरन सिंह को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है. टीम की कप्तानी मनप्रीत सिंह के पास ही है जबकि सुरेंद्र कुमार को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है.

और पढ़ें: Hockey इंडिया ने खेल रत्न के लिए गोलकीपर पीआर श्रीजेश का नाम भेजा

यह भारत का इस साल दूसरा बड़ा टूर्नामेंट है. टीम ने मार्च में सुल्तान अजलान शाह कप में हिस्सा लिया था जहां उसे रजत पदक मिला था. टीम में युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है. 

चयनकर्ताओं ने टीम में दो गोलकीपरों को शामिल किया है. अनुभवी पी.आर. श्रीजेश के अलावा कृष्णा बी. पाठक दूसरे गोलकीपर होंगे. आकाशदीप सिंह आराम करने के बाद टीम में लौटे हैं. 

ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे को लेकर टीम कोच ग्राहम रीड ने कहा, 'यह दौरा मुझे टीम के खिलाड़ियों को समझन का मौका देगा. टीम में अच्छा मिश्रण है. टीम में कई युवा खिलाड़ियों के अलावा ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो पहली बार आए हैं. साथ ही कुछ खिलाड़ियों ने वापसी की है. विश्व की शीर्ष टीम के साथ खेलना इन खिलाड़ियों के अच्छा मौका होगा.'

और पढ़ें: रेप के आरोप में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को मिली 5 साल जेल की सजा

टीम :-

गोलकीपर : पी.आर. श्रीजेश, कृष्णा बी पाठक, 

डिफेंडर : रुपिंदर पाल (Rupinder Pal) सिंह, सुरेंद्र कुमार (उप-कप्तान), हरमनप्रीत सिंह, बिरेंद्र लाकरा, गुरिंदर सिंह, कोथाजीत सिंह. 

मिडफील्डर : हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), जसकरन सिंह, विवेक सागर प्रसाद, नीलकंठ शर्मा. 

फॉरवर्ड : मनदीप सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, आकाशदीप सिंह, सुमित कुमार जूनियर, अरमान कुरैशी. 

First Published : 01 May 2019, 02:14:16 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो