News Nation Logo
Banner

ऑस्टेलिया दौरे पर भारतीय Hockey टीम को कंगारुओं ने रौंदा, 4-0 से हराया

भारत ने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन धीरे-धीरे ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पकड़ मजबूत की और जब मेजबान टीम ने पांच मिनट के भीतर दो गोल कर दिए, तब भारतीय टीम के हौसले पस्त होते दिखे.

IANS | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 16 May 2019, 10:51:27 AM
ऑस्टेलिया दौरे पर भारतीय Hockey टीम को कंगारुओं ने रौंदा, 4-0 से हराया

नई दिल्ली:  

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया (Australia) ई टीम के हाथों 4-0 से हार का सामना करना पड़ा है. पर्थ हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबान टीम के लिए ब्लेक गवर्स (15, 60) और जैरेमी हेवार्ड (20, 59) ने दो-दो गोल किए. भारत ने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन धीरे-धीरे ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पकड़ मजबूत की और जब मेजबान टीम ने पांच मिनट के भीतर दो गोल कर दिए, तब भारतीय टीम के हौसले पस्त होते दिखे. पांचवें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे हरमनप्रीत सिंह ने लिया. उनका यह प्रयास असफल रहा.12वें मिनट में हरमनप्रीत के पास नीलकांत शर्मा के साथ मिलकर भारत का खाता खोलने का एक और मौका था, लेकिन वह यहां भी चूक गए. 

पहला क्वार्टर खत्म होने में कुछ ही सेकेंड बचे थे और यहां ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पेनाल्टी कॉर्नर मिला. हाथ आए इस मौके को गवर्स ने जाने नहीं दिया और गेंद को पोस्ट में डाल मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया.

और पढ़ें:  मैनचेस्टर युनाइटेड को अलविदा कहेंगे मिडफील्डर आंद्रे हरेरा, जानें क्या है वजह 

पहले क्वार्टर की तरह भारत ने दूसरे क्वार्टर की भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 20वें मिनट में गोल कर उसे एक बार फिर बैकफुट पर धकेल दिया. यहां एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और जैरेमी ने अपनी टीम के लिए दूसरा गोल करने में कोई गलती नहीं की. 

इसी क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ई टीम ने 22वें और 25वें मिनट में दो और मौके बनाए लेकिन गोल नहीं हो सका. भारतीय टीम यहां गेंद अपने पास रखने के लिए संघर्ष कर रही थी. अच्छी बात यह थी कि इस क्वार्टर के आखिरी तक उसने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तीसरा गोल करने के कई मौकों को नाकाम किया. 

तीसरे क्वार्टर में भारत ने वापसी की पूरी कोश्शि की और अपने खेल में भी सुधार किया. लेकिन, ऑस्ट्रेलिया (Australia) ई टीम ने मजबूत डिफेंस दिखाया और तीसरे क्वार्टर के अंत तक 2-0 से आगे रही.

और पढ़ें: एमएस धोनी पर अपने कमेंट को लेकर कुलदीप यादव ने दी सफाई, कहा- मीडिया ने फैलाई झूठी खबर 

चौथे क्वार्टर में भारत के पास गोल करने का मौका आया. 51वें मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला. आकाशदीप सिंह ने यह पेनाल्टी कॉर्नर लिया जिसे ऑस्ट्रेलिया (Australia) के गोलकीपर ने बचा लिया. 

आखिरी के दो मिनट में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को गोल करने के फिर मौके मिले. 59वें मिनट में जैरेमी ने पेनाल्टी कॉर्नर को फिर गोल में बदला तो एक मिनट बाद गवर्स ने बेहतरीन फील्ड गोल कर पर अपनी टीम का स्कोर 4-0 कर दिया.

First Published : 16 May 2019, 10:51:27 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.