logo-image

हॉकी: भारत ने विश्व चैंपियन बेल्जियम को लगातार दूसरी बार हराया, अमित और सिमरनजीत ने दागा 1-1 गोल

भारत ने दौरे के अपने पहले मैच में मेजबान बेल्जियम को 2-1, स्पेन को लगातार दो मैचों में 6-1 से और 5-1 से हराया था. भारतीय टीम ने मुकाबले में आक्रामक शुरूआत की थी.

Updated on: 01 Oct 2019, 07:54 PM

एंटवर्प (बेल्जियम):

भारतीय हॉकी टीम ने बेल्जियम दौरे पर अपना अपराजेय अभियान जारी करते हुए मंगलवार को यहां मेबजान टीम को 2-1 से हरा दिया. इस जीत के बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. विजेता भारतीय टीम के लिए अमित रोहीदास और सिमरनजीत सिंह ने एक-एक गोल किया. भारतीय टीम की विश्व चैंपियन बेल्जियम पर यह लगातार दूसरी और बेल्जियम दौरे पर लगातार चौथी जीत है. भारत की तरफ से स्टार खिलाड़ी मंदीप सिंह अपना 150वां अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे थे.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: जसप्रीत बुमराह की गैर-मौजूदगी को तेंदुलकर ने बताया चिंताजनक, साथ ही कही ये बड़ी बात

भारत ने दौरे के अपने पहले मैच में मेजबान बेल्जियम को 2-1, स्पेन को लगातार दो मैचों में 6-1 से और 5-1 से हराया था. भारतीय टीम ने मुकाबले में आक्रामक शुरूआत की थी. पहले क्वार्टर की समाप्ति से पहले 10वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला और रोहीदास ने इसे भुनाते हुए गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी. दूसरे क्वार्टर में मेजबान बेल्जियम ने अच्छी वापसी करने की कोशिश की और आक्रामक रुख अपनाया.

ये भी पढ़ें- श्रेयस अय्यर ने CEAT के साथ किया करार, क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में करेंगे कंपनी का प्रचार

लेकिन भारत ने अपनी मजबूत रक्षापंक्ति के जरिए मेजबान टीम को बराबरी हासिल करने से दूर ही रखा. मैच के तीसरे क्वार्टर में फेलिक्स डेनायर ने 33वें मिनट में गोलकर बेल्जियम को 1-1 की बराबरी दिला दी. इसके बाद भारत ने चौथे और अंतिम क्वार्टर में 53वें मिनट में सिमरनजीत के गोल की मदद से 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. भारत ने इस बढ़त को अंत तक कायम रखते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया.