logo-image

नहीं रुक रही गोल्डन गर्ल हिमा दास, मोहम्मद अनस के साथ जीता गोल्ड

इस साल के अर्जुन अवार्ड के लिए चुने गए मोहम्मद अनस (Mohammad Anas) ने पुरुषों के 300 मीटर रेस को 32 .41 सेकेंड के समय के साथ पूरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

Updated on: 18 Aug 2019, 10:12 PM

नई दिल्ली:

भारत के शीर्ष फरार्टा धावकों हिमा दास (Hima Das) और मोहम्मद अनस (Mohammad Anas) ने चेक गणराज्य में जारी एथलेटिकी मिटिनेक रीटर-2019 स्पर्धा में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग के 300 मीटर में स्वर्ण पदक जीते. मोहम्मद अनस (Mohammad Anas) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. इस साल के अर्जुन अवार्ड के लिए चुने गए मोहम्मद अनस (Mohammad Anas) ने पुरुषों के 300 मीटर रेस को 32 .41 सेकेंड के समय के साथ पूरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. 

मोहम्मद अनस (Mohammad Anas) ने पदक जीतने के बाद ट्विटर पर लिखा, 'यह खुशी, चेक गणराज्य में एथलेटिकी मिटिनेक रीटर 2019 में पुरुष 300 मीटर का स्वर्ण पदक 32 .41 सेकेंड के समय के साथ जीतने की है.'

और पढ़ें:  Davis Cup: पाकिस्तान में न खेलने पर कुरैशी ने की भारतीय खिलाड़ियों की आलोचना

राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारी मोहम्मद अनस (Mohammad Anas) इस साल सितंबर-अक्टूबर में दोहा में होने वाली विश्व चैंपियनशिप की 400 मीटर स्पर्धा के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं. 

मोहम्मद अनस (Mohammad Anas) के अलावा निर्मल टॉम ने इस स्पर्धा में कांस्य पदक जीता. टॉम ने 33.03 सेकेंड के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया. 

वहीं, हिमा दास (Hima Das) ने महिलाओं की 300 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर हिमा दास (Hima Das) के स्वर्ण जीतने की जानकारी दी है. हिमा दास (Hima Das) का दो जुलाई के बाद से यूरोप में यह छठा स्वर्ण पदक है.

और पढ़ें:  स्टीव स्मिथ को चोटिल करने वाले जोफ्रा आर्चर पर भड़के शोएब अख्तर, जानें क्यों

हिमा दास (Hima Das) ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद खुद ट्वीट करते हुए कहा, 'चेक गणराज्य में आज एथलेटिकी मिटिनेक रीटर 2019 में 300 मीटर स्पर्धा में शीर्ष पर रही.'