logo-image

ऋषि कपूर के निधन की खबर सुन शोक में डूबा खेल जगत, सचिन-सहवाग समेत तमाम खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि

मुंबई के गिरगांव इलाके में स्थित सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में ऋषि कपूर ने सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर आखिरी सांस ली थी.

Updated on: 30 Apr 2020, 06:37 PM

नई दिल्ली:

दो साल तक कैंसर से लड़ाई लड़ने के बाद बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का गुरुवार को निधन हो गया. मुंबई के गिरगांव इलाके में स्थित सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में ऋषि कपूर ने सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर आखिरी सांस ली थी. मुंबई के मरीन लाइंस स्थित चंदनबाड़ी श्मशान घाट पर शाम करीब 4 बजे ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. उनके अंतिम संस्कार में सैफ अली खान, करीना कपूर सहित करीब 24 दिग्गज शामिल हुए हैं.

ये भी पढ़ें- बिना वैक्सीन के नहीं शुरू होनी चाहिए खेल प्रतियोगिताएं, वाडा से हरी झंडी लेना ना भूलें: बी. साई प्रणीत

दोपहर करीब 3.45 बजे उनका पार्थिव शरीर श्मशान घाट पहुंचा था. इसके बाद श्मशान घाट में विद्युत शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. श्मशान घाट में शव लाने के बाद करीब आधे घंटे के अंदर ही ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी की गई. लगातार दो दिन में बॉलीवुड दो महान अभिनेताओं के निधन ने पूरे देश को दुख के समुद्र में डुबो दिया है. अभी लोग बुधवार को हुए इरफान के निधन के बारे में चर्चा ही कर रहे थे कि गुरूवार सुबह ऋषि कपूर के निधन की खबर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया.

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई के कोचों ने आनलाइन सत्र में भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर के जाने के बाद रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर के सिर से पिता का साया उठ गया. चिंटू जी अपने पीछे पत्नी नीतू, बेटे रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा को छोड़ गए हैं. ऋषि कपूर के निधन की खबर ने देश के खेल जगत को भी हिलाकर रख दिया. सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, मदनलाल, रवि शास्त्री, विराट कोहली, रोहन बोपन्ना, सायना नेहवाल, सानिया मिर्जा जैसे तमाम खिलाड़ियों ने ऋषि कपूर के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके परिवार के लिए प्रार्थना की.

ये भी पढ़ें- मैं जब भी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये खेला, हर मैच में मेरे रौंगटे खड़े हो गये: इमरान ताहिर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट किया, "यह अवास्तविक और अविश्वस्नीय है. कल इरफान खान और आज ऋषि कपूर जी. यह बात पचा पाना मुश्किल है कि एक लीजेंड आज चला गया. उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं.भगवान उनकी आत्मा को शांति दे." पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने लिखा, "ऋषि जी की मौत की खबर सुनकर काफी दुखी हूं.मैं उनकी फिल्में देखकर बढ़ा हुआ था और जब भी हम मिलते थे तो वो काफी अच्छे से मिलते थे.भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.नीतू जी, रणबीर और उनके पूरे परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं."

ये भी पढ़ें- IPL इतिहास के टॉप-5 Highest Scorer बल्लेबाज, क्रिस गेल टॉप पर.. देखें लिस्ट

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, "ऋषि कपूर जी की खबर सुनकर काफी दुख हो रहा है.उनके परिवार को संवेदनाएं." पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मदनलाल ने लिखा, "यह खबर बेहद सदमा देने वाली है.यह नहीं मान सकता कि ऋषि कपूर जी चले गए.2020 काफी खराब रहा है." मौजूदा समय में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने ट्वीट किया, "स्तब्ध करने वाली बात है. ऋषि कपूर जी के साथ कभी भी कोई उदास पल नहीं बिताया.हर मिनट हंसते थे.नीतूजी, रणबीर और रिद्धिमा के साथ मेरी संवेदनाएं."