logo-image

हरियाणा सरकार ने सीबीआई को सौंपी नरसिंह यादव डोप केस की जांच

हरियाणा सरकार ने गुरुवार को नरसिंह यादव डोप केस की जांच सीबीआई को सौंप दी। नरसिंह यादव ने सोनीपत के राई पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवा रखी है।

Updated on: 07 Oct 2016, 12:07 PM

हरियाणा:

हरियाणा सरकार ने गुरुवार को नरसिंह यादव डोप केस की जांच सीबीआई को सौंप दी। नरसिंह यादव ने सोनीपत के राई पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवा रखी है। मामले से जुड़े सभी दस्तावेज भी सौंप दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- सीबीआई जल्द शुरू करेगी नरसिंह डोपिंग केस की जांच

नरसिंह ने आरोप लगाया था कि सोनीपत स्थित साई के सेंटर के हॉस्टल में वह रुके थे और उस दौरान कैंटीन की मेस में उसके खाने में किसी ने कुछ मिला दिया था। किसी ने साजिश के तहत उनके खाने में प्रतिबंधित दवा मिला दी थी और जिसके कारण वह डोप टेस्ट में फेल हो गये थे। नरसिंह का यह भी कहना था कि यह गड़बड़ी सिर्फ इसलिए की गई ताकि वह ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले सके।

मामला राष्ट्रीय स्तर पर उठा तो सीबीआई जांच का दबाव भी सरकार पर बढ़ गया। हरियाणा पुलिस पिछले तीन माह से इसकी जांच कर रही थी। लेकिन कुछ खास सामने नहीं आया था। सरकार ने अब मामले को सीबीआइ को सौंपने का फैसला लिया।

रियो ओलंपिक में लगा था बैन

रियो ओलिंपिक के दौरान खेल पंचाट ने नरसिंह के मैच के ठीक एक दिन पहले चार साल का प्रतिबंध लगा दिया था जिससे वह खेल में भाग नहीं ले पाए थे। रियो ओलंपिक में उन्हें कुश्ती के 74 किलो भारवर्ग के मुकाबलों में हिस्सा लेना था। जिसके बाद डब्ल्यूएफआई ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की।