logo-image

कौन हैं एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाली हरमिलन, जिनकी खूबसूरती का दीवाना हुआ जमाना

Harmilan Kaur Bains : एशियन गेम्स 2023 में हरमिलन कौर बेंस ने सिल्वर मेडल जीतकर भारत को गौरव महसूस कराया. मगर, इन सबके बीच वह अपनी खूबसूरती के लिए चर्चा में आ गए हैं...

Updated on: 02 Oct 2023, 12:03 PM

नई दिल्ली:

Harmilan Kaur Bains : एशियन गेम्स 2023 में भारत लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. रविवार का दिन तो बेहतरीन रहा, क्योंकि भारतीय दल ने 15 मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. ये पहली बार हुआ, जब भारत ने एशियन गेम्स के एक दिन में 15 मेडल जीते हैं. मगर, इन सबके बीच हरमिलन कौर (Harmilan Kaur Bains) का नाम लाइमलाइट में बना हुआ है. उन्होंने भारत के लिए 1500 मीटर रेस में सिल्वर मेडल जीता है. आपको बता दें, हरमिलन के माता-पिता दोनों एथलीट रह चुके हैं....

Harmilan Kaur ने जीता सिल्वर

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by PUNJAB ATHLETES l Punjab sports (@punjab.athletes)

रविवार को हरमिलन कौर ने 1500 मीटर रेस में सिल्वर मेडल जीतकर भारत कौ गौरवान्वित किया. 4 मिनट 12.74 सेकेंड के समय के सात ब्रुनेई के गोल्ड मेडलिस्ट मुतिले यावी (4:11"65) को पीछे छोड़ दिया. भारतीय उप मुख्य एथलेटिक्स कोच डॉ कल्याण चौधरी ने बताया, 'हरमिलन को पिछले साल घुटने में चोट लग गई थी और जिस तरह से वह चोट से उबरी हैं वो उसके टैलेंट को साफ दर्शाता है. वह अपने दिमाग को एक अनुशासन से दूसरे अनुशासन में बदलने में सक्षम है और यह क्षमता यह भी सुनिश्चित करती है कि वह 1500 मीटर में 800 मीटर की गति और 800 मीटर में 1500 मीटर की सहनशक्ति का लाभ संतुलित तरीके से उपयोग कर सकती हैं.

माता-पिता भी रहे हैं एथलीट

आज 23 साल की उम्र में हरमिलन कौर विश्व में भारत का नाम रौशन कर रही हैं. हरमिलन की मां का नाम माधुरी सक्सेना बैंस है और उनके पिता का नाम अमनदीप सिंह बैंस है. साल 1997 में जब माधुरी को पटियाला में पंजाब राज्य बिजली बोर्ड में नौकरी के लिए ट्रायल में मौका मिला, तब वो प्रेग्नेंट थी. उस परिस्थिति में पति अमनदीप इस ट्रायल के पक्ष में नहीं थे. मगर, माधुरी ने 800 और 1500 मीटर रेस में काबिलियत को साबित करके नौकरी हासिल कर ली. इसके 7 महीने बाद इस जोड़े के घर बेटी ने जन्म लिया, जिसका नाम हरमिलन कौर रखा. मां बनने के बाद माधुरी ने अपने सपने को जीवित रखा और 2002 के बुसान एशियन गेम्स में 800 मीटर रेस में माधुरी ने सिल्वर मेडल जीता था.

ये भी पढ़ें : पीटी ऊषा के 39 साल पुराने नेशनल रिकॉर्ड की विथ्या ने की बराबरी, अब गोल्ड की आस

खूबसूरती के हैं चर्चे

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harmilan Bains (@the_.queeen_)

एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने के बाद से ही हरमिलन कौर बेंस का नाम छाया हुआ है, इसकी एक वजह उनका लुक भी है. घुंघराले बाल और टैटू उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनके 119 हजार फॉलोवर्स हैं और जहां वह काफी खूबसूरत और बोल्ड तस्वीरें और वीडियोज शेयर करती हैं. हरमिलन के राइट थाई पर शेर का टैटू बना हुआ है, जो उनकी पावर फुल पर्सनालिटी को दर्शाता है. ये कहना गलत नहीं होगा की हरमिलन खूबसूरती और टैलेंट का गजब कॉम्बिनेशन हैं.