News Nation Logo

Commonwealth Games 2022 : जिम्नास्टिक कोच बिशेश्वर नंदी भारत को दिलाएंगे 'सोना'!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 26 Jul 2022, 11:49:40 AM
CWG 2022

CWG 2022 (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Commonwealth Games 2022 : दीपा करमाकर का नाम तो आपको याद ही होगा ये वही खिलाड़ी हैं जो 2016 रियो ओलंपिक में ऐतिहासिक चौथे स्थान पर रही थीं. और उनको उस स्थान पर पहुंचाने वाले जिम्नास्टिक कोच बिशेश्वर नंदी को बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय महिला टीम का कोच बनाया गया है. आपको बताते चलें कि विवादास्पद रोहित जायसवाल के स्थान पर बिशेश्वर नंदी को चुना गया है. रोहित जायसवाल को पहले महिला टीम के कोच के रूप में चुना गया था. रोहित जायसवाल को CWG-बाउंड टीम से हटा दिया गया था, जब जिमनास्ट अरुणा बुड्डा रेड्डी ने उनकी वीडियोग्राफी करने का आरोप लगाया गया था.

नंदी ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय शिविर से पीटीआई से बात करते हुए कहा कि"मैंने एक दिन पहले अपना बायोमेट्रिक्स किया है और मुझे उम्मीद है कि मेरा वीज़ा कल तक आ जाएगा. मैं 29 जुलाई तक टीम में शामिल हो जाऊंगा." जायसवाल का बाहर होना उनके वार्ड और भारत पदक की उम्मीद करने वाली प्रणति नायक के लिए एक झटका हो सकता है, लेकिन नंदी ने कहा कि वह टीम के हर सदस्य का ध्यान रखेंगे.

आपको बतात चलें कि राष्ट्रमंडल खेल 2022 (Commonwealth Games 2022) 28 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू हो रहे हैं, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के साथ बातचीत की. कार्यक्रम के दौरान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे, जिन्होंने भारतीय एथलीटों को लगातार समर्थन देने के लिए पीएम मोदी की प्रशंसा की. एथलीटों से बात करते हुए, पीएम मोदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे 28 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय शतरंज दिवस के रूप में भी जाना जाता है और विश्व शतरंज ओलंपियाड उस दिन तमिलनाडु में शुरू होने वाला है जब CWG 2022 शुरू होगा, यह सभी भारतीय एथलीटों को अपने आप को साबित करने का एक बड़ा अवसर है.

भारतीय जिम्नास्टिक  के सदस्य :

पुरुष: सत्यजीत मंडल, योगेश्वर सिंह और सैफ तंबोली.

महिला: प्रणति नायक, रुथुजा नटराज, प्रोतिष्ट सामंत, बावलीन कौर.

First Published : 26 Jul 2022, 11:49:40 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.