logo-image

गुरजीत ने आखिरी मिनट में किया गोल, भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को हराया

डिफेंडर गुरजीत कौर के अखिरी मिनट में किए गए बेहतरीन गोल की बदौलत भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को 2-1 से मात दे दी.

Updated on: 28 Sep 2019, 11:18 AM

मार्लो (इंग्लैंड):

डिफेंडर गुरजीत कौर के अखिरी मिनट में किए गए बेहतरीन गोल की बदौलत भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को 2-1 से मात दे दी. भारतीय टीम मुकाबले में एक गोल से पिछड़ रही थी, लेकिन वह वापसी करने में कामयाब रही और शानदार जीत दर्ज की. पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच का पहला क्वार्टर अधिक रोमांचक नहीं रहा और दोनों टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई.

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग बनने की राह पर आगे बढ़ रहे हैं रोहित शर्मा, जानिए पूरा मामला

दूसरा क्वार्टर भारतीय टीम के नाम रहा. मेहमान टीम ने गेंद पर बेहतरीन कंट्रोल दिखाया और उसे कई पेनाल्टी कॉर्नर भी मिले. हालांकि, मैडी हिंच ने शानदार बचाव करते हुए ब्रिटेन को पिछड़ने नहीं दिया. भारत ने तीसरे क्वार्टर में भी बेहतरीन खेल दिखाया, लेकिन उसे मेजबान टीम के डिफेंस को भेदने में कामयाबी नहीं मिली. ब्रिटेन ने चौथे क्वार्टर की दमदार शुरुआत की और 46वें मिनट में एमिली डेफ्रोंड ने गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की वजह से छोड़कर चली गई पत्‍नी, जानें क्‍या है पूरा मामला

एक गोल से पिछड़ने के बाद बावजूद मेहमान टीम ने अपने खेल के स्तर को गिरने नहीं दिया और कुछ मिनट बाद ही शर्मिला देवी ने बेहतरीन गोल करते हुए भारत को बराबरी दिला दी. मैच में 48 सेकेंड बचे थे और भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला. इस बार गुरजीत ने कोई गलती नहीं की और गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को जीत दिला दी. दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा.