News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

महान फुटबॉलर पेले की तबियत में सुधार, बेटी ने दी जानकारी

ब्राजील के जाने-माने फुटबाल खिलाड़ी पेले की तबियत दोबारा बिगड़ने के बाद उन्हे साओ पाउलो के अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल  में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 18 Sep 2021, 12:30:56 PM
pele footballer

फुटबाल खिलाड़ी पेले (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

ब्राजील के जाने-माने फुटबाल खिलाड़ी पेले की तबियत दोबारा बिगड़ने के बाद उन्हे साओ पाउलो के अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल  में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. उनकी बेटी केली नैसिमेंटो ने जानकारी दी है कि "वह अब ठीक हो रहे हैं,"  
आपको बता दें 80 वर्षीय पेले 31 अगस्त को ट्यूमर का इलाज कराकर अपने घर वापस लौटे थे. घर वापस आने के बाद पेले ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस को जानकारी देते हुए कहा था कि ये एक बड़ी "जीत" है. 
अस्पताल ने भी एक बयान जारी कर उनके स्वास्थ के बारे में बताया था कि उनकी तबियत स्थिर होने के बाद, उनको घर भेजा गया. अस्पताल ने आगे कहा कि "उनको अब श्वास लेने में कोई समस्या नहीं है। "
आपको बता दें कि अस्पताल का बयान जारी होने से पहले, उनकी बेटी ने इंस्टाग्राम एक पोस्ट करते हुए जानकारी दी कि "मुझे नहीं पता कि अफवाहों के साथ क्या हो रहा है, लेकिन मेरे डीएम फलफूल रहे हैं !!! उन्होने आगे लिखा कि "इन दिनों दुनिया में पहले से ही बहुत सारी चिंताएँ घूम रही हैं और हम और अधिक का कारण नहीं बनना चाहते हैं।"
आगे उन्हें भावनात्मक बातें लिखते हुए कहा कि "कल वह थक गये थे और थोड़ा सा कदम भी पीछे हट गया था। लेकिन आज उन्होने दो आगे बढ़ा दिए!"
आपको बता दें कि दिग्गज फुटबालर पेले का पिछले मंगलवार को कोलन ट्यूमर का ऑपरेशन हुआ था. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा था, “दोस्तों मैं हर गुजरते दिन के साथ बेहतर महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं अभी और खेलने के लिए उत्सुक हूं हालांकि अभी मुझे पूरी तरह ठीक होने में समय लगेगा. उन्होंने अपने सभी चाहने वाले फैंस और उनके प्यार भरे संदेशों का शुक्रिया किया. उन्होंने आखिर में लिखा कि, हम फिर जल्द मिलेंगे.”
पेले के फुटबाल सफर पर नजर डालें तो वो एक मात्र फुटबॉल के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीन वर्ल्ड कप जीता है. पेले ने साल 1958, 1962 और 1970 में वर्ल्ड कप में जीत हासिल की इसके साथ ही 77 गोल कर ब्राजील के सबसे ज्यादा समय तक शीर्ष स्कोरर बने रहे. 
साल 2012 में उनका  एक असफल हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी हुआ था, जिसके बाद उन्हें चलने फिरने  में समस्या होने लगी थी. वो वॉकर और व्हीलचेयर का उपयोग करने के लिए मजबूर हो गये. हाल के वर्षों में पेले को किडनी और पुरस्थग्रंथि से जुड़ी समस्याओं के लिए अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kely Nascimento (@iamkelynascimento)

 

First Published : 18 Sep 2021, 11:12:15 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो