News Nation Logo

बहन की मौत पर बोली गीता फोगाट, हार-जीत जीवन का हिस्सा, हमें ऐसा नहीं करना चाहिए

भारत की स्टार महिला पहलवान बबीता फोगाट और गीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट ने एक कुश्ती टूर्नामेंट में मैच हारने के बाद आत्महत्या कर ली है.

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 18 Mar 2021, 12:33:28 PM
Geeta

रितिका (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  1. रितिका फोगाट ने एक कुश्ती टूर्नामेंट में मैच हारने के बाद आत्महत्या कर ली है
  2. 17 साल की रितिका ने स्टेट लेवल सब जूनियर टूनार्मेंट में हिस्सा लिया था
  3. द्रोणाचार्य अवॉर्डी कोच महाबीर फोगाट से कुश्ती की ट्रेनिंग ली थी 

नई दिल्ली :

भारत की स्टार महिला पहलवान बबीता फोगाट और गीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट ने एक कुश्ती टूर्नामेंट में मैच हारने के बाद आत्महत्या कर ली है. उनके इस कदम से राष्ट्रमंडल खेलों-2010 में भारत को महिला वर्ग में कुश्ती में पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाली गीता फोगाट बेहद दुखी हैं और उन्होंने कहा है कि हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है और किसी भी खिलाड़ी को ऐसे कदम नहीं उठाना चाहिए. गीता फोगाट ने टिवटर पर लिखा भगवान मेरी छोटी बहन मेरे मामा की लड़की रितिका की आत्मा को शांति दे. मेरे परिवार के लिए बहुत ही दुख की घड़ी है. रितिका बहुत ही होनहार पहलवान थी. पता नहीं क्यों उसने ऐसा कदम उठाया. हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है हमें ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिये.

 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: MS Dhoni की युवाओं को Extra Class, प्रैक्टिस में लगा दिए चौके-छक्के

17 साल की रितिका ने राजस्थान के भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में आयोजित स्टेट लेवल सब जूनियर टूनार्मेंट में हिस्सा लिया था. इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में रितिका एक अंक से हार गईं थी और इस हार से निराश होकर उन्होंने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. खबरों के मुताबिक, रितिका ने बुधवार रात करीब 11 बजे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने अपने फूफा और द्रोणाचार्य अवॉर्डी कोच महाबीर फोगाट से कुश्ती की ट्रेनिंग ली थी. महाबीर भी फाइनल के दिन मुकाबले के समय मौजूद थे.

ये भी पढ़ें : INDvsENG : भारत इंग्‍लैंड सीरीज पर कोरोना का खतरा, BCCI ने घरेलू टूर्नामेंट टाले 

रितु फोगाट ने रितिका की मौत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने टिवटर पर लिखा छोटी बहन रितिका की आत्मा को भगवान शांति दे. मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि आपके साथ क्या हुआ. आप हमेशा हमें याद आएंगी. रिपोर्ट्स के अनुसार अब रितिका का शव पोस्टमार्टम के बाद घरवालों को सौप दिया गया है और पुलिस ने इस मामले में जांच शुरु कर दी है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng 4th T20i Match live Streaming: कब, कहां कैसे देखें मैच

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Mar 2021, 12:25:45 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Geeta Phogat