logo-image

फ्रेंच ओपन: ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने जीता पहला ग्रैंड स्लैम खिताब.. 6-1, 6-3 से जीता फाइनल मुकाबला

बार्टी ने वोनड्रोउसोवा को फिलिप चार्टर कोर्ट पर खेले गए फाइनल मुकाबले में 6-1, 6-3 से शिकस्त दी. बार्टी को अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए एक घंटे 10 मिनट का समय लगा.

Updated on: 08 Jun 2019, 11:43 PM

पेरिस:

ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने शनिवार को अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया. आठवीं सीड इस खिलाड़ी ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में चेक गणराज्य की माकेर्ता वोनड्रोउसोवा को सीधे सेटों में मात दे यह खिताब अपनी झोली में डाला. बार्टी ने वोनड्रोउसोवा को फिलिप चार्टर कोर्ट पर खेले गए फाइनल मुकाबले में 6-1, 6-3 से शिकस्त दी. बार्टी को अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए एक घंटे 10 मिनट का समय लगा.

ये भी पढ़ें- World Cup: जेसन रॉय ने इंग्लैंड के लिए खेली ऐतिहासिक पारी, बनाए यह खास रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पूरे मैच में हावी रहीं. पहले सेट में वह 4-0 से आगे थीं इसके बाद वोनड्रोउसोवा ने एक गेम जीत अपना खाता खोला. बार्टी ने हालांकि उन्हें दूसरा गेम जीतने नहीं दिया और लगातार दो गेम जीत पहला सेट अपने नाम किया. दूसरे सेट में भी वोनड्रोउसोवा कुछ नहीं कर पाईं. इस जीत के बाद बार्टी अगले सप्ताह जारी होने वाली महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में नंबर-2 स्थान पर आ जाएंगी. 1973 के बाद बार्टी फ्रेंच ओपन जीतने वाली पहली (महिला एवं पुरुष मिलाकर) खिलाड़ी हैं.