News Nation Logo

French Open 2021: बादोसा को हराकर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचीं तमारा जिदांसेक

23 वर्षीय तमारा स्लोवेनिया की पहली खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ग्रैंड स्लैम इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं. तमारा ने बादोसा को 7-5, 4-6, 8-6 से मात दी.

IANS | Updated on: 09 Jun 2021, 09:55:26 AM
Tamara Zidansek

Tamara Zidansek (Photo Credit: IANS)

highlights

  • तमारा ने 35वें नंबर की खिलाड़ी बादोसा को हराया
  • पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई
  • प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद फेडरर ने छोड़ा टूर्नामेंट

नई दिल्ली:

गैर-वरीयता प्राप्त विश्व की 85वें नंबर की खिलाड़ी स्लोवेनिया की तमारा जिदांसेक (Tamara Zidansek) ने स्पेन की पाउला बादोसा (Paula Badosa) को हराकर पहली बार यहां जारी फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल (French Open 2021 Semifinal) में जगह बना ली है. 23 वर्षीय तमारा स्लोवेनिया की पहली खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ग्रैंड स्लैम इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं. तमारा ने 2 घंटे 26 मिनट तक चले मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 35वें नंबर की खिलाड़ी बादोसा को 7-5, 4-6, 8-6 से मात दी.

ये भी पढ़ें- WTC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, विलियमसन की चोट उभरी, ये दिग्गज भी हुआ चोटिल 

सेमीफाइनल में अब तमारा का सामना रूस की एनासतासिया पावलीचेंकोवा और कजाखिस्तान की एलीना रिबाकिना के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता खिलाड़ी से होगा. तमारा ने इससे पहले क्रिस्टिया को 7-6(4), 6-1 से हराकर पहली बार ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. तमारा इससे पहले किसी भी ग्रैंड स्लैम के दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ सकी थीं.

टूर्नामेंट से हटे रोजर फेडरर

वहीं 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर, फ्रेंच ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद भी रविवार को इस प्रतियोगिता से हट गए. करीब 39 साल के रोजर फेडरर ने 59वीं रैंकिंग के जर्मनी के डोमिनिक कोपफर को एक कड़े मुकाबले में 7-6 (5), 6-7 (3), 7-6 (4), 7-5 से शिकस्त दी. 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने तीन घंटे और 39 मिनट तक चले मुकाबले में कोपफर को मात दी. प्री क्वार्टर फाइनल में फेडरर का सामना नौवीं सीड मैटियो बेरेटिनी से होना था. 

ये भी पढ़ें- हसन, जयाविक्रमा और मुशफिकुर आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

पूर्व वल्र्ड नम्बर-1 और अपने 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में लगे फेडरर ने एक बयान में कहा कि घुटने की दो सर्जरी और 1 साल से अधिक के रिहेबेलिटेशन के बाद यह महत्वपूर्ण है कि मैं अपने शरीर की सुनूं और यह सुनिश्चित करूं कि मैं अपने आप को ठीक होने के रास्ते पर जल्दी से आगे नहीं बढ़ाऊं. आयोजनकर्ताओं ने रोजर फेडरर के हवाले से कहा है कि अपनी टीम के साथ चर्चा के बाद, मैंने फैसला किया है कि मुझे आज रोलां-गैरों से हटना होगा. मैं तीन मैच जीतकर रोमांचित हूं. कोर्ट पर वापस आने से बड़ा कोई एहसास नहीं है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jun 2021, 09:55:26 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.