logo-image

भारत के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी अब्दुल लतीफ का निधन, 1968 में बर्मा के खिलाफ किया था डेब्यू

लतीफ 1970 में एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा थे. लतीफ ने सोमवार रात अंतिम सांस ली और मंगलवार को उनके दोस्तों और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में उन्हें दफनाया गया.

Updated on: 25 Mar 2020, 03:28 PM

गुवाहाटी:

पूर्व भारतीय फुटबॉलर अब्दुल लतीफ का निधन हो गया है. वह 73 साल के थे. लतीफ 1970 में एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा थे. लतीफ ने सोमवार रात अंतिम सांस ली और मंगलवार को उनके दोस्तों और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में उन्हें दफनाया गया.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक को रद्द करने की उठी मांग, जानिए क्या है वजह

प्रफुल्ल पटेल ने जताया दुख
अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने लतीफ के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, "यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि लतीफ अब हमारे बीच नहीं रहे. भारतीय फुटबॉल में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता. उनके निधन पर मैं शोक व्यक्त करता हूं."

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक 2020 को स्थगित करने के फैसले के समर्थन में ये भारतीय एथलीट, बताया सही निर्णय

1968 में किया था डेब्यू
लतीफ ने 1968 में बर्मा के खिलाफ अपने अंतर्राष्टीय फुटबॉल में पदार्पण किया था. घरेलू स्तर पर वह संतोष ट्रॉफी में उन्होंने बंगाल के लिए खेला था. इसके अलावा वह मोहन बागान और मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के लिए भी खेल चुके हैं. फुटबॉल से संन्यास लेने के बाद वह मोहम्म्डन स्पोर्टिंग के कोच भी बने थे.