News Nation Logo
Banner

इस शर्त पर भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच बने ऑस्ट्रेलिया के ग्राहम रीड, हर महीने मिलेगी इतनी सेलरी

टीम इंडिया का प्रदर्शन बीते कुछ समय से उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है. लिहाजा मैनेजमेंट को टीम में बदलाव करने के लिए कुछ सख्त कदम उठाने थे. बता दें कि इससे पहले ग्राहम रीड को लेकर भी खेल मंत्रालय में काफी असमंजस का माहौल था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 08 Apr 2019, 06:14:35 PM
image courtesy: Hockey India

image courtesy: Hockey India

नई दिल्ली:

हॉकी इंडिया ने सोमवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के ग्राहम रीड को भारतीय पुरुष हॉकी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. रीड जल्द ही बेंगलुरू स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में जारी कैम्प में भारतीय टीम से जुड़ेंगे. इस कैम्प के लिए 60 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. रीड इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के मुख्य कोच भी रह चुके हैं. उनके मार्गदर्शन में ऑस्ट्रेलिया टीम ने साल 2012 में लगातार पांचवीं बार चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था. गौरतलब है कि पिछले साल भुवनेश्वर में हुए हॉकी विश्व कप के कुछ समय बाद हरेंद्र सिंह को भारत के मुख्य कोच के पद से बर्खास्त कर दिया गया था और तब से टीम को नए कोच की तलाश थी.

ये भी पढ़ें- PKL 7 : यू मुम्बा ने 89 लाख रुपये में संदीप नरवाल को खरीदा, इस विदेशी खिलाड़ी के लिए बंगाल ने खर्च किए 78 लाख

गौरतलब है कि टीम इंडिया का प्रदर्शन बीते कुछ समय से उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है. लिहाजा मैनेजमेंट को टीम में बदलाव करने के लिए कुछ सख्त कदम उठाने थे. बता दें कि इससे पहले ग्राहम रीड को लेकर भी खेल मंत्रालय में काफी असमंजस का माहौल था. रीड को 90 लाख रुपये प्रति महीने की सेलरी पर रखा गया है. हालांकि उनकी एक शर्त थी कि वे एक साल में करीब 5-6 बार ऑस्ट्रेलिया भी जाएंगे. उनकी इस शर्त को लेकर भारत के खेल मंत्रालय में थोड़ी खटपट चल रही थी. जिसके बाद सब कुछ ठीक हो गया और ग्राहम रीड को भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच के पद पर नियुक्त कर दिया गया.

First Published : 08 Apr 2019, 06:14:26 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो