News Nation Logo
Banner

मिनर्वा पंजाब के मालिक रंजीत बजाज ने क्लब को बंद करने की घोषणा की, सामने आई ये वजह

बजाज ने ट्वीट कर कहा कि भारी दिल के साथ आज मैंने निर्णय लिया है कि मिनर्वा पंजाब को भी वही करना पड़ेगा जो बहुत सारे अन्य क्लबों को करना पड़ा है.

IANS | Updated on: 05 Apr 2019, 08:25:58 PM
image courtesy: IANS

image courtesy: IANS

नई दिल्ली:

मिनर्वा पंजाब के मालिक रंजीत बजाज ने शुक्रवार को अपने क्लब को बंद करने की घोषणा की. ओडिशा सरकार ने आई-लीग क्लब को भुवनेश्वर में एएफसी कप के मैच की मेजबानी करने की अनुमति नहीं मिली थी जिसके बाद बजाज ने अपना निर्णय लिया. बजाज ने अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) और उसके मार्केटिंग साझेदार एफएसडीएल को जिम्मेदार ठराते हुए कहा कि उनके पास इसके अलावा और कोई रास्ता नहीं है. बजाज ने ट्वीट किया, "भारी दिल के साथ आज मैंने निर्णय लिया है कि मिनर्वा पंजाब को भी वही करना पड़ेगा जो बहुत सारे अन्य क्लबों को करना पड़ा है. आई-लीग चैम्पियन, चार साल में छह खिताब जतीने वाले और भारत के विभिन्न टीमों में 60 से अधिक खिलाडियों को भेजने वाला क्लब अब बंद हो रहा है."

ये भी पढ़ें- Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान ने जारी की 23 संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट, देखें किसे मिली जगह और किसका कटा पत्ता

आई-लीग के सीईओ सुनंदो धर ने कहा कि इस बार में क्लब ने उनके विभाग को अभी तक कुछ नहीं बताया है. उन्होंने कहा, "हमने उनके ट्वीट को देखा है, लेकिन उन्होंने अभी तक आधिकारिक तौर पर लिखकर हमें यह जानकारी नहीं दी है." बजाज का दावा है कि एआईएफएफ और एफएसडीएल के जोर देने के कारण ही ओडिशा सरकार ने उन्हें एएफसी कप के मैच की मेजबानी करने की अनुमति नहीं दी. बजाज ने लिखा, "चैम्पियन बनने के बाद एएफसी कप में खेलना मिनर्वा पंजाब का अधिकार था, लेकिन पता चला कि एआईएफएफ और एफएसडीएल ने हमें अनुमति नहीं मिलने दी. ओडिशा खेल विभाग कह रहा है कि हमें उनसे बात करनी होगी. मुझे बहुत दुख हो रहा है कि हमारा शीर्ष संघ ही हमें एएफसी टूर्नामेंट के लिए स्टेडियम में नहीं खेलने दे रहा है."

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया बड़ा उलटफेर, असगर अफगान से छिनी कप्तानी.. इन खिलाड़ियों को मिला नया पद

उन्होंने लिखा, "यह दुखद है कि फुटबाल को बढ़ावा देने की बजाए भारत/एआईएफएफ, एफएसडीएल रिलायंस के साथ मिलकर उस फुटबाल को खत्म करने की कोशिश कर रहा है जिस पर वे अपना शासन नहीं चला सकते. एएफसी कप के शुरू होने के बाद ओउिशा सरकार का हमें स्टेडियम न देना शर्मनाक है." इससे पहले, मिनर्वा ने महासंघ के साथ विभिन्न मुद्दों पर टकराव के कारण सुपर कप में भी भाग लेने से मना कर दिया था. आई-लीग क्लब लंबे समय से देश में एक लीग को लेकर एआईएफएफ से स्पष्टीकरण की मांग कर रहे हैं.

First Published : 05 Apr 2019, 08:25:53 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो