News Nation Logo

Fifa World Cup: एशियाई क्वालीफायर के पहले मैच की मेजबानी कर सकता है गुवाहाटी

IANS | Updated on: 23 Jul 2019, 07:29:55 PM
प्रतिकात्‍मक चित्र

कोलकाता:

भारतीय फुटबाल टीम कतर में होने वाले 2022 फीफा विश्व कप (Fifa World Cup 2022) एशियाई क्वालीफायर के दूसरे राउंड का अपना पहला मैच पांच सितंबर को ओमान के खिलाफ यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेल सकती है.  भारतीय फुटबाल टीम को ओमान, एशियाई चैंपियन कतर, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ ग्रुप-ई में रखा गया है.  अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफफ) के सूत्रों ने आईएएनएस से कहा कि आईएसएल के दौरान सुविधाओं में सुधार होने के बाद गुवाहाटी संभवत: यह जगह हो सकती है.

उन्होंने कहा, "एएफसी के अधिकारी जल्द ही आयोजन स्थल का निरीक्षण करेंगे और फिर इसपर अंतिम निर्णय लेंगे. लेकिन अब यह तय लग रहा है कि पहले मैच की मेजबानी के लिए गुवाहाटी सबसे आगे है. " गुवाहाटी इससे पहले 2017 में फीफा अंडर-17 विश्व कप की सफलतापूर्वक मेजबानी कर चुका है.

यह भी पढ़ेंः ट्रंप का झूठः कश्मीर पर मध्यस्थता की बात पर गदगद है पाकिस्‍तानी मीडिया, देखें किसने क्‍या लिखा

क्वालीफायर में भारत अपना दूसरा मैच भी घर में ही खेलेगा, जोकि कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीडांगन में हो सकता है. यह स्टेडियम फीफा अंडर-17 विश्व कप फाइनल की मेजबानी कर चुका है.  तीसरा स्टेडियम मुंबई का फुटबाल एरेना है, जोकि मुंबई एफसी सिटी का घरेलू मैदान है. यह स्टेडियम पिछले साल पहले इंटरकॉन्टिनेंटल कप की मेजबानी कर चुका है.

यह भी पढ़ेंः FIFA Women World Cup 2020 की मेजबानी करेगा भारत, इस खास वजह से मिली बड़ी जिम्मेदारी

फीफा रैंकिंग के अनुसार, शीर्ष 34 एशियाई टीमें दूसरे राउंड से जुड़ेंगी. टीमों को आठ-आठ टीमों के पांच ग्रुप में बांटा गया है.  दूसरे राउंड के मैच इस साल पांच सितंबर से अगले साल नौ जून तक खेला जाएगा.

ब्राजील महिला फुटबाल टीम के कोच बर्खास्त

रियो डी जनेरियो: फ्रांस में हुए विश्व कप में हार झेलकर टूर्नामेंट से बाहर होने के कारण ब्राजील की महिला फुटबाल टीम के मुख्य कोच वाडाओ को बर्खास्त कर दिया गया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, वाडाओ के नाम से जाने-जाने वाले ओसवाल्डो आल्वरेज की सोमवार को ब्राजीलियाई फुटबाल परिसंघ (सीबीएफ) के अध्यक्ष रोगेरियो काबालोको के साथ बैठक हुई जहां उन्हें इस निर्णय के बारे में बताया गया.  एक बयान में कहा गया, "सीबीएफ जल्द से जल्द नए कोच की तलाश करने का प्रयास कर रहा है. "

यह भी पढ़ेंः औरंगजेब की हत्‍या का बदला लेने के लिए सेना में भर्ती हुए 2 भाई, अब आतंकियों की खैर नहीं

62 वर्षीय वाडाओ ने सिंतबर 2017 में दूसरी बार टीम के मुख्य कोच का पद संभाला था. विश्व कप से पहले उनके मार्गदर्शन में टीम का प्रदर्शन खराब रहा था. ब्राजील को लगातार नौ मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी थी.  विश्व कप में ब्राजील अंतिम-16 में हारकर बाहर हुई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Jul 2019, 07:29:55 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.