logo-image

FIFA U17 World Cup : नॉकआउट दौर में पहुंची ईरान, जर्मनी, ब्राजील और स्पेन

फीफा अंडर-17 विश्व कप के आठवें दिन शुक्रवार को ईरान, जर्मनी, ब्राजील और स्पेन ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए नॉकआउट दौर में जगह बना ली है।

Updated on: 14 Oct 2017, 11:16 AM

नई दिल्ली:

फीफा अंडर-17 विश्व कप के आठवें दिन शुक्रवार को ईरान, जर्मनी, ब्राजील और स्पेन ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए नॉकआउट दौर में जगह बना ली है।  

ईरान ने फीफा अंडर 17 विश्व कप के ग्रुप सी मैच में कोस्टा रिका को 3-0 से हराकर अपने तीनों ग्रुप मैचों में जीत दर्ज की। गिनी और जर्मनी को हराकर ईरान की टीम पहले ही प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर चुकी थी।

ईरान की ओर से मोहम्मद गोबेशावी (25वें मिनट), ताहा शरियाती (29वें मिनट) और मोहम्मद सरदारी (89वें मिनट) ने गोल दागे। टीम तीन मैचों में नौ अंक के साथ ग्रुप में शीर्ष पर रही। कोस्टा रिका और गिनी के एक-एक अंक है।

यह भी पढ़ें : टेनिस : शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचे नडाल और फेडरर

ग्रुप-सी के दूसरे मैच में जर्मनी ने गिनी को 3-1 से मात देते हुए नॉक आउट दौर में जगह बनाई। जर्मनी के लिए जेन फिएटे अर्प ने आठवें मिनट में गोल कर उसे बढ़त दिला दी।

गिनी ने इब्राहिम सोउमाह द्वारा 26वें मिनट में किए गए गोल के दम पर बराबरी कर ली, लेकिन निकोलस कुएह ने 62वें मिनट में गोल कर जर्मनी को एक बार फिर बढ़त दिला दी। जर्मनी के लिए तीसरा गोल इंजुरी समय के दूसरे मिनट में साहवेर्डी ने किया। 

वहीं ब्राजील ने आशा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए नाइजर को 2-0 से हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा। तीन बार के चैंपियन लेकिन 2003 के बाद अपने पहले खिताब की तलाश में जुटे ब्राजील की तरफ से लकन (चौथे मिनट) और पालिन्हो (34वें मिनट) ने गोल किए।

ब्राजील ने इस तरह से ग्रुप डी में अपने तीनों मैच जीतकर 9 अंको के साथ शीर्ष पर रहकर अंतिम सोलह में पहुंचा। साथ ही ग्रुप-डी के दूसरे मैच में स्पेन ने दक्षिण कोरिया को 2-0 से मात दी।

यह भी पढ़ें : India Vs Australia: बारिश की भेंट चढ़ा हैदराबाद टी-20, मैदान गीला होने के कारण मैच रद्द