News Nation Logo

FIFA U17 WC: जीत के साथ नॉकआउट दौर में पहुंची फ्रांस और इंग्लैंड की टीम

फीफा अंडर-17 विश्व कप के नौवें दिन शनिवार को फ्रांस, इंग्लैंड ने जीत हासिल करते हुए अंतिम-16 में जगह बना ली है। वहीं जापान और न्यू कैलेडोनिया तथा मैक्सिको और चिली का मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 15 Oct 2017, 12:34:59 PM
जीत के साथ नॉकआउट दौर में पहुंची फ्रांस और इंग्लैंड

नई दिल्ली:  

फीफा अंडर-17 विश्व कप के नौवें दिन शनिवार को फ्रांस, इंग्लैंड ने जीत हासिल करते हुए अंतिम-16 में जगह बना ली है। वहीं जापान और न्यू कैलेडोनिया तथा मैक्सिको और चिली का मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। विश्व कप के नौवें दिन ग्रुप-ई और ग्रुप-एफ के मैच खेले गए।

यूरोप की दमदार टीम फ्रांस ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शनिवार को फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप ई मुकाबले में होंडुरास को 5-1 से शिकस्त देकर तालिका में शीर्ष पर रहते हुए नाकआउट राउंड के लिये क्वालीफाई किया। 

फ्रांस के लिए एलेक्सिस फ्लिप्स ने 23वें और 64वें मिनट में गोल किए जबकि विल्सन इसीडोर ने 14वें, एमीन गौरी ने 86वें और याचिन एड्ली ने 96वें मिनट में गोल किया। फ्रांस ने अपने ग्रुप में नौ अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया। 

अब इसी मैदान पर प्री क्वार्टरफाइनल में 17 अक्तूबर को उनका सामना ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर रहने वाली स्पेन से होगा।

यह भी पढ़ें: भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज हॉकी मैच आज

वहीं पूर्वी एशिया की ‘पावरहाउस’ जापानी टीम ने न्यू कैलेडोनिया के साथ 1-1 गोल से ड्रा के बावजूद फीफा अंडर-17 विश्व कप में ग्रुप ई से प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में सफल रही। केतो नाकामुरा ने न्यू कैलेडोनिया के डिफेंस को पछाड़ते हुए जापान के लिये सातवें मिनट में गोल दागा जो तीन मैचों में उनका चौथा गोल था।

जापान के लिए मैच में पहला गोल कीटो नाकामुरा ने 7वें मिनट में किया जिसके बाद जेनो ने 83वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। इस ड्रॉ ने न्यू कैलेडोनिया को प्रतियोगिता में अपना पहला अंक दिलाया।

ग्रुप-एफ में इंग्लैंड नौ अंकों के साथ पहले स्थान के साथ प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है। इराक ने चार अंकों के साथ ग्रुप दौर का अंत दूसरे स्थान पर रहते हुए किया। वह भी अंतिम-16 में जगह बनाने में सफल रहा है।

इंग्लैंड ने अपने दबदबे को कायम रखते हुए फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप एफ लीग के अंतिम मुकाबले में इराक को 4-0 से शिकस्त देकर प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया जहां उनकी भिड़ंत जापान से होगी।

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धवन की वापसी

First Published : 15 Oct 2017, 12:33:28 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.