News Nation Logo

BREAKING

Banner

कोविड-19 के कारण फीफा विश्व कप 2022 एशिया क्वालीफायर्स स्थगित

कोविड-19 महामारी के कारण 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एएफसी एशियाई कप के लिए एशिया में होने वाले आगामी क्वालीफाइंग मैचों को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

IANS | Updated on: 12 Aug 2020, 03:40:08 PM
FIFA

फीफा (Photo Credit: फाइल फोटो)

कुआलालम्पुर:

कोविड-19 (Covid 19) महामारी के कारण 2022 फीफा विश्व कप (FIFA) और 2023 एएफसी एशियाई कप के लिए एशिया में होने वाले आगामी क्वालीफाइंग मैचों को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया हैएएफसी ने बुधवार को एक बयान में कहा, " कई देशों में वर्तमान कोविड-19 स्थिति को देखते हुए, फीफा और एशियाई फुटबाल परिसंघ ने संयुक्त रूप से फैसला किया है कि फीफा विश्व कप कतर 2022 और एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के लिए आगामी क्वालीफाइंग मैच, जोकि मुल रूप से अक्टूबर और नवंबर 2020 में अंतरराष्ट्रीय मैच विंडों के दौरान होने थे, उसे अब 2021 में पुनर्निर्धारित की जाएगी".

ये भी पढ़ें- भारत में खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2021, ऑस्ट्रेलिया करेगा टी20 विश्व कप 2022 की मेजबानी

एएफसी ने कहा, " सभी भागीदारों की स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फीफा और एएफसी साथ में मिलकर काम करना जारी रखेंगे ताकि इन क्षेत्रों में महामारी की स्थिति पर निगरानी का काम सुचारू तौर पर चलता रहे. साथ ही अगली तारीखों पर भी काम करना बाकी है जो फिलहाल तय नहीं की गई हैं". इसी के साथ परिसंघ ने साथ ही कहा कि दो टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग मैचों के अगले राउंड की तारीखों की घोषणा बाद में की जाए.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से विश्व चैंपियन इंग्लैंड का भारत दौरा स्थगित, BCCI और ECB ने आपसी सहमति से लिया फैसला

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण देशभर के खेलों और इवेंट पर असर पड़ा था. इस महामारी के कारण कई सारे बड़े टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया है, ओलंपिक से लेकर क्रिकेट जबकि टेनिस पर भी इसका असर पड़ा था. कोरोना वायरस के बीच इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज की टेस्ट सीरीज खेली थी. वहीं अब आईपीएल को भी यूएई में किया जा रहा है. पहले दुनिया की सबसे बड़ी भारत में होने वाली थी. बता दें कि भारतीय हॉकी टीम के 6 खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं.

(इनपुट एजेंसी)

First Published : 12 Aug 2020, 03:39:17 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.