News Nation Logo
Banner

रेलवे की आठ मुक्केबाज महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में

सोनिया ने अपने अनुभव का फायद उठाया और संयम दिखाते हुए चंडीगढ़ की युवा मुक्केबाज रितु को पस्त किया और अब उनका सामना फाइनल्स में साक्षी से होगा

Bhasha | Updated on: 08 Dec 2019, 12:00:19 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

कन्नूर:

गत चैम्पियन रेलवे ने शनिवार को यहां महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में दबदबा बनाया जिसकी आठ मुक्केबाजों ने फाइनल में प्रवेश किया. विश्व चैम्पियनशिप रजत पदकधारी सोनिया चहल (57 किग्रा) और इंडिया ओपन स्वर्ण पदक विजेता भाग्यवती काचरी (75 किग्रा) ने रेलवे की अगुआई की. सोनिया ने अपने अनुभव का फायद उठाया और संयम दिखाते हुए चंडीगढ़ की युवा मुक्केबाज रितु को पस्त किया और अब उनका सामना फाइनल्स में साक्षी से होगा.

युवा विश्व चैम्पियन रेलवे की ज्योति ने 51 किग्रा वर्ग में मणिपुर की सोईबाम देवी को 5-0 से पराजित किया. दिन का सबसे बेहतरीन मुकाबला दो बार की विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदकधारी कविता चहल और हिमाचल प्रदेश की मोनिका के बीच 81 किग्रा वर्ग से अधिक वजन वर्ग में देखा गया. इन दोनों ने शुरू से अंत तक एक दूसरे को चुनौती दी लेकिन अनुभवी कविता अंत में 3-2 से जीत हासिल करने में सफल रहीं. पिछले साल की स्वर्ण पदकधारी मीनाकुमारी देवी (54 किग्रा) ने मध्यप्रदेव की दिव्या पवार को 5-0 से हराया. काचरी ने अखिल भारतीय पुलिस की लाफाकमावी राल्टे को 5-0 से पसत किया.

केरल की इंद्रजा (75 किग्रा) ने दिन का एक उलटफेर किया. उन्होंने सेमीफाइनल में पिछले साल की कांस्य पदकधारी इमरोज खान को 4-1 से शिकस्त दी. अब फाइनल में उनका सामना हरियाणा की नुपुर से होगा. पूर्व युवा विश्व चैम्पियन और असम का प्रतिनिधित्व कर रहीं अनुशिता बोरो (64 किग्रा) ने उत्तर प्रदेश की अराधना पटेल को आरएससी से हराया. एशियाई चैम्पियनशिप की पूर्व रजत पदकधारी पवित्रा (60 किग्रा) ने शानदार फार्म जारी रखते हुए महाराष्ट्र की पूनम कैथवास को 5-0 से हराया. रेलवे की आठ मुक्केबाज जबकि हरियाणा की पांच मुक्केबाज फाइनल में पहुंची. 

First Published : 08 Dec 2019, 12:00:19 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Sports Railway Sonia