News Nation Logo
Banner
Banner

पीएम मोदी को मिले उपहारों की ई-नीलामी जारी, अवनि लेखरा की टी-शर्ट की बोली लाखों में

पीएम मोदी को मिले उपहारों की ई-नीलामी जारी, अवनि लेखरा की टी-शर्ट की बोली लाखों में

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 24 Sep 2021, 02:20:47 PM
JJ

Avani's T-shirt (Photo Credit: News Nation )

नई दिल्ली:

अवनि लेखरा की चमकदार, सफेद रंग की टी-शर्ट, जो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर उपहार में दी थी, वेबसाइट https://pmmementos.gov.in/ पर नीलामी के लिए तैयार है, जिसका आधार मूल्य रु 15,00,000. अवनि की टी-शर्ट की नीलामी 17-सितंबर-2021, शाम 06:55 बजे शुरू हुई और 07-अक्टूबर-2021, शाम 05:00 बजे तक चलेगी. 2012 में 11 साल की उम्र में एक दुर्घटना के बाद व्हीलचेयर तक सीमित रहने वाली अवनि लेखरा ने 2015 में एक शौक के रूप में शूटिंग शुरू की थी. जयपुर, राजस्थान की 19 वर्षीय अवनि ने अपनी निशानेबाज़ी से एक ऐतिहासिक वर्ल्ड रिकॉर्ड सेट किया है.
  
वर्तमान में नीलामी चल रही है यदि आप अवनि की टी-शर्ट खरीदना चाहते हैं तो आपको आधिकारिक वेबसाइट https://pmmementos.gov.in/ पर लॉग इन करना होगा,इसके बाद उत्पाद आईडी खोजें: CLCL1_10879 और इसके बाद ऐड टू कार्ट का ऑप्शन चूज़ करें. इस तरह आप आसानी से अवनि की टी-शर्ट खरीद सकते हैं.

टी-शर्ट के कॉलर के नीचे के क्षेत्र में हरे और नारंगी रंग के ग्रेडिएंट हैं. नीचे, भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के साथ भारत की पैरालंपिक समिति का एक लोगो भी है. मध्य भाग में अवनि लेखरा के हस्ताक्षर हैं और टी-शर्ट के पीछे सफेद रंग में इंडिया शब्द छपा है. यह ऑटोग्राफ वाली टी-शर्ट अवनि लेखारा ने भारत के प्रधानमंत्री को भेंट की थी.

यह भी पढ़े : KKR vs MI : KKR ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया, फंसा प्‍लेआफ का गणित 

एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि अभिनव बिंद्रा की आत्मकथा 'ए शॉट एट हिस्ट्री' ने उन्हें शूटिंग को करियर के रूप में लेने के लिए प्रेरित किया.1984 के खेलों में तीन पदक जीतने वाले जोगिंदर सिंह सोढ़ी के बाद अवनी की उपलब्धि ने उन्हें उसी पैरालिंपिक में कई पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय के स्थान पर ला दिया.

स्वर्ण पदक हासिल करने के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई राजनेता, एथलीट, हस्तियों ने सुभकामनाये दी. “अभूतपूर्व प्रदर्शन @ अवनीलेखा! आपके मेहनती स्वभाव और शूटिंग के प्रति जुनून के कारण संभव हुआ, कड़ी मेहनत और अच्छी तरह से योग्य स्वर्ण जीतने के लिए बधाई. यह वास्तव में भारतीय खेलों के लिए एक विशेष क्षण है. आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं,” नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया.

इससे पहले रविवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लोगों से कई उपहारों और स्मृति चिन्हों की नीलामी में भाग लेने का आग्रह किया, जो उन्हें वर्षों से मिले हैं. उन्होंने यह भी कहा कि आय 'नमामि गंगे' पहल के लिए जाएगी.

 

First Published : 24 Sep 2021, 02:20:47 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.