News Nation Logo
Banner

Italy League : जुवेंतस बनें लगातार आठवीं बार चैम्पियन, रोनाल्डो का अनोखा रिकॉर्ड

अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए जुवेंतस (Juventus) की शुरुआत बेहद खराब रही और ऐसा प्रतीत हुआ कि उसे खिताब जीतने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा.

IANS | Updated on: 21 Apr 2019, 09:48:14 PM
जुवेंतस बनें लगातार आठवीं बार चैम्पियन, रोनाल्डो का अनोखा रिकॉर्ड

जुवेंतस बनें लगातार आठवीं बार चैम्पियन, रोनाल्डो का अनोखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

जुवेंतस (Juventus) ने शनिवार को यहां इटली लीग (सेरी-ए) के 33वें दौर के मैच में फिओरेंटीना को 2-1 से मात देकर लगातार आठवीं बार खिताब जीता. करिश्माई फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने भी टीम की इस जीत के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया. 'ईएसपीएन' के अनुसार, रोनाल्डो इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल), स्पेनिश लीग (ला-लीगा ) और इटेलियन लीग (सेरी-ए ) जीतने वाले पहले पेशेवर फुटबाल खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने ने मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ ईपीएल, रियल मेड्रिड के साथ ला लीगा और जुवेंतस (Juventus) के साथ सेरी-ए खिताब जीता है.

अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए जुवेंतस (Juventus) की शुरुआत बेहद खराब रही और ऐसा प्रतीत हुआ कि उसे खिताब जीतने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. छठे मिनट में डिफेंडर निकोला मिलेन्कोविक ने शानदार गोल करते हुए मेहमान टीम को बढ़त दिला दी.

और पढ़ें: World Cup से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, बीमारी के चलते बाहर हुआ यह खिलाड़ी 

पहले हाफ की समाप्ति से पहले हालांकि, जुवेंतस (Juventus) वापसी करने में कमयाब रही. मेजबान टीम के लिए बराबरी का गोल 18 गज के बॉक्स के अंदर से ब्राजील के लेफ्ट बैक एलेक्स सैंड्रो ने 37वें मिनट में दागा.

मेजबान टीम ने दूसरे हाफ में अपनी गलती का नहीं दोहराया और शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया. 53वें मिनट में जर्मन पेजेला के ओन गोल ने जुवेंतस (Juventus) को बढ़त दिला दी जो अंत तक कायम रही. 

अंतिम 10 मिनटों में फिओरेंटीना को गोल करने के दो मौके मिले, लेकिन दोनों बार उसके खिलाड़ी गेंद को गोल में डालने में कामयाब नहीं हो पाए.

और पढ़ें: Asian Athletics Games: दुती चंद ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, चोटिल हिमा बाहर

जुवेंतस (Juventus) की महिला टीम भी लगातार दूसरी बार इटली लीग का खिताब जीतने में कमयाब रही. उसने वेरोना को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात दी. 

First Published : 21 Apr 2019, 09:35:00 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो