News Nation Logo

संन्यास नहीं लेना चाहती, मैं जल्द वापसी करूंगी: ओलंपिक पदक विजेता मैरी कॉम

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Oct 2022, 08:43:00 PM
New Delhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:  

भारत की दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम भले ही ठीक होने की राह पर हों, लेकिन एथलीट ने स्पष्ट कर दिया है कि वह रिटायर होने के मूड में नहीं हैं और निश्चित रूप से वापसी करेंगी. छह बार की बॉक्सिंग विश्व चैंपियन की चोट के कारण सर्जरी हुई थी और वर्तमान में वह पूरी तरह से ठीक होने के बाद रिंग पर उतरने के लिए कमर कस रही है. उन्होंने कहा, मैं बिल्कुल भी रिटायर नहीं होना चाहती, क्योंकि मैं उम्र सीमा के कारण नहीं खेलती. मैं वापसी करना चाहती हूं, मुझमें वह हिम्मत है. इतने सारे लोग मुझे प्यार करते हैं और मेरा समर्थन करते हैं. मैं संन्यास नहीं लूंगी, बल्कि वापसी करूंगी.

उन्होंने आगे कहा, कम से कम रिटायरमेंट से पहले, मैं फिर से देश के लिए कुछ करना चाहती हूं. शेड्यूल के अनुसार, मैं योजना बनाऊंगी और सोचूंगी कि मुझे कौन सी प्रतियोगिता खेलनी चाहिए. मैं एक बड़ी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहती हूं.

इस साल की शुरूआत में मैरीकॉम घुटने की चोट के कारण बमिर्ंघम कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गई थीं.

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम ने बताया कि उन्होंने अपना प्रशिक्षण शुरू कर दिया है और जल्द ही बॉक्सिंग रिंग में फिर से आने के लिए कुछ नए तरीके अपनाएंगी.

मैरी कॉम ने कहा, मैंने अपना पुनर्वसन और प्रशिक्षण शुरू कर दिया है और मैं अपने आप में प्रगति देख रही हूं. पूरी तरह से ठीक होने पर मैं कुछ विशेष प्रशिक्षण करूंगी. मैं वापसी करने की पूरी कोशिश करूंगी.

इस बीच, दुनिया के प्रतिष्ठित 17वें वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन में उत्साह और उम्मीदें तेजी से बढ़ रही है क्योंकि 16 अक्टूबर को राजधानी शहर के विभिन्न कार्यक्रमों में चलने वाले इस बहुचर्चित उत्सव का जश्न मनाया जाएगा.

स्पोर्ट्सवियर ब्रांड, प्यूमा दिल्ली हाफ मैराथन में धावकों की सफलता और समर्पण का जश्न विशेष रूप से डिजाइन की गई टीज के साथ मनाएगा.

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, मैरीकॉम ने कहा कि टीज को दौड़ के दौरान धावकों को सहज बनाने के लिए डिजाइन किया गया है.

 

First Published : 07 Oct 2022, 08:43:00 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.