News Nation Logo
Banner

फुटबॉल क्लब Reims के डॉक्टर ने की आत्महत्या, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

यूरोपीय देश फ्रांस में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 90 हजार के पार पहुंच चुकी है और यहां अभी तक 8000 से भी ज्यादा लोगों की इस महामारी की वजह से मौत हो चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 06 Apr 2020, 06:50:28 PM
coronavirus

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों ने लोगों को परेशान कर रखा है. इसके अलावा इससे मरने वालों की संख्या भी काफी तेज रफ्तार से बढ़ रही है. कोरोना वायरस के कोहराम को देखते हुए लोग काफी दहशत में हैं. दुनियाभर से ऐसे कुछ मामले आए हैं जिनमें लोग कोरोना वायरस के खौफ की वजह से आत्महत्या कर ले रहे हैं. ताजा मामला फ्रांस से आ रहा है, जहां फ्रांस के लीग-1 फुटबॉल क्लब रीम्स के कोरोनावायरस संक्रमित डॉक्टर बर्नार्ड गोंजालेज ने आत्महत्या कर ली है.

ये भी पढ़ें- जब पिता को लगा श्रेयस अय्यर प्यार में पड़ गए हैं या फिर गलत संगत में चले गए हैं और फिर...

गोल डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांस के अखबार ले पेरिसियन ने कहा है कि कोरोनावायरस संक्रमित होने के बाद गोंजालेज ने आत्महत्या कर ली है. रीम्स क्लब के अध्यक्ष जीन पियरे कैयलोट ने कहा कि गोंजालेज की आत्महत्या से क्लब बहुत दुखी है. रीम्स क्लब ने भी अपने डॉक्टर के आत्महत्या करने की पुष्टि की है. क्ल्ब के अध्यक्ष ने कहा, "गोंजालेज की मौत खबर सुनकर मैं स्तब्ध हूं. इस महामारी ने रिम्स के दिल को दुखी कर दिया है. उन्होंने 20 वर्षों से अधिक समय तक अत्यंत व्यावसायिकता और निस्वार्थ भाव से काम किया."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के कहर के बावजूद अभ्यास पर लौटी ये टीम, देश में एक लाख से भी ज्यादा हैं मामले

बता दें कि इस वक्त यूरोप कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. worldometers.info के मुताबिक यूरोपीय देश फ्रांस में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 90 हजार के पार पहुंच चुकी है और यहां अभी तक 8000 से भी ज्यादा लोगों की इस महामारी की वजह से मौत हो चुकी है. पूरी विश्व की बात करें तो दुनियाभर में कोरोना के कुल 12,87,381 मामले सामने आ चुके हैं और 70 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका के प्रदर्शन से नाखुश हैं कोच मिकी आर्थर, बोले- हमें जीत का तरीका खोजना होगा

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की 7वीं मंजिल से कूदकर एक कोरोना संदिग्ध मरीज ने आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद यूपी के शामली जिले में भी कोविड-19 के एक संदिग्ध मरीज ने क्वारंटीन वॉर्ड में ही पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली थी. इतना ही नहीं दिल्ली के अन्य मामले में निजामुद्दीन मरकज से जुड़े एक कोरोना मरीज ने भी आत्महत्या की कोशिश की थी, लेकिन उसे समय रहते बचा लिया गया था.

First Published : 06 Apr 2020, 06:50:28 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो