News Nation Logo

Hima Das का भ्रामक वीडियो वायरल, Virendra Sehwag हुए गलतफहमी का शिकार

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 30 Jul 2022, 09:51:53 PM
Hima Das Virendra Sehwag

Hima Das Virendra Sehwag (Photo Credit: File Photo )

नई दिल्ली:  

भारतीय दिग्गज धाविका हिमा दास (Indian Legendary Runner Hima Das) से जुड़ा एक ऐसा भ्रामक वीडियो वायरल हो गया कि कई दिग्गज हस्ती गलतफहमी के शिकार हो गए. इन दिग्गजों में टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) का नाम भी शामिल हैं. धाविका हिमा दास बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में ट्रैक एवं फील्ड प्रतियोगिता की शुरुआत से तीन दिन पहले हिमा दास से जुड़े वीडियो को तीन हजार से अधिक लाइक मिले और इसे छह हजार से अधिक बार रीट्वीट किया गया. 

आपको बता दें कि पिगासस नाम के एक ट्वीटर हैंडल से हिमा दास (Hima Das) के 400 मीटर रेस का वीडियो शेयर किया गया है. जिसमें दावा किया गया है कि हिमा दास ने बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में 400 मीटर रेस में स्वर्ण पदक जीतने में सफलता हांसिल की. जबकि सच्चाई यह है कि यह वीडियो साल 2018 में फिनलैंड के टेंपेयर में हुई अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप (Under-20 World Athletics Championships) का है. जिसमें हिमा दास ने गोल्ड मेडल अपने नाम करने में सफलता हांसिल की थी.

ट्वीटर पर शेयर किए गए इस भ्रामक वीडियो के शिकार टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) भी हो गए. विरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया कि इस स्टार धाविका ने कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) की 400 मीटर प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है. जब विरेंद्र सहवाग को जानकारी हुई कि ये वीडियो भ्रामक है, तो उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया. 

विरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) द्वारा ने डिलीट किए गए ट्वीट में कहा गया था कि क्या शानदार जीत! भारतीय खिलाड़ियों का शानदार आगाज। राष्ट्रमंडल खेलों की 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के लिए हिमा दास को बहुत बहुत बधाई. फक्र है. 

यह भी पढ़ें: Commonwealth Games 2022: भारत को मिला दूसरा मेडल, संकेत और गुरुराजा ने किया कमाल

आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) की ट्रैक एवं फील्ड प्रतियोगिताएं दो अगस्त से एलेक्जेंडर स्टेडियम में शुरू होंगी. भारतीय धाविका हिमा दास (Indian Sprinter Hima Das) को 200 मीटर रेस में भाग लेना है, जो चार अगस्त को है. इस प्रतियोगिता का सेमीफाइनल पांच अगस्त को और फाइनल छह अगस्त होगा. 

First Published : 30 Jul 2022, 09:50:01 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.