logo-image

कोरोना वायरस से मौत, तो किसी की प्रेमिका चपेट में, जानिए खेल की हर डिटेल

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सांज की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. वह 76 साल के थे. सांज के बेटे और रियल मेड्रिड बॉस्केटबॉल टीम के खिलाड़ी लोरेंजो सांज जूनियर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी.

Updated on: 22 Mar 2020, 02:47 PM

Madrid:

स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सांज की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. वह 76 साल के थे. सांज के बेटे और रियल मेड्रिड बॉस्केटबॉल टीम के खिलाड़ी लोरेंजो सांज जूनियर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी.

उन्होंने टिवटर पर लिखा, मेरे पिता का अभी निधन हो गया. वह इस तरह से दुनिया को अलविदा कहने के हकदार नहीं थे. मैंने अब तक जितने भी लोगों को देखा है, वह उनमें सबसे ज्यादा बहादुर और मेहनती थे. स्पेनिश मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक, बुखार से पीड़ित होने के बाद सांज ने घर में रहने का फैसला किया था. लेकिन आठ दिनों तक बुखार से पीड़ित रहने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका टेस्ट किया गया और फिर उनके अंदर कोरोनावायरस के लक्षण होने की पुष्टि हुई.सांज 1995-2000 तक रियल मेड्रिड के अध्यक्ष थे. रियल मेड्रिड ने उनके कार्यकाल में ही 1998 में सातवीं बार यूरोपियन कप का खिताब जीता था. म ने 1966 के बाद से पहली बार यूरोप का प्रमुख खिताब जीता था.

यह भी पढ़ें : वेस्टइंडीज के कप्तान कीरेन पोलार्ड ने बताया, विश्राम के समय का कैसे करें इस्तेमाल

जुवेंटस के स्टार फुटबालर डायबाला और उनकी गर्लफ्रेंड कोरोना की चपेट में

टालियन क्लब जुवेंटस के स्टार फुटबालर पाउलो डायबाला और उनकी गर्लफ्रेंड कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. अर्जेंटीना के फारवर्ड डायबाला जुवेंटस क्लब के तीसरे खिलाड़ी हैं, जो कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए है. दुनियाभर में फैले कोरोना का सबसे ज्यादा शिकार इटली हुआ है. इटली में शनिवार तक कोरोना के 53578 मामले सामने आ चुके हैं और करीब 4825 लोगों की मौत हो चुकी है.
डायबाला ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा कि वह और उनकी गर्लफ्रेंड ओरयाना सेबाटिनी भी कोरोना के कहर से संक्रमित पाई गई हैं। सेबाटिनी अर्जेंटीना की गायिका और मॉडल है.
डायबाला ने टिवटर पर लिखा, हाय एवरीवन, मैं बस आपको केवल यह बताना चाहता हूं कि मैं और ओरियाना कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. सौभाग्य से हम अच्छी स्थिति में हैं. आपके संदेशों के लिए धन्यवाद. इस बीच, जुवेंटस क्लब ने एक बयान में कहा कि डायबाला 11 मार्च से ही खुद को घर में आइसोलेट किए हुए हैं. इटली में सभी फुटबाल गतिविधियां 13 अप्रैल तक के लिए निलंबित कर दी गई है.

यह भी पढ़ें : धोनी टी 20 विश्व कप में नहीं होने चाहिए, इस गेंदबाज ने बताया कारण

एसी मिलान के मालदिनी और उनका बेटा डेनियल कोरोना से पीड़ित
इटली सेरी एक क्लब एसी मिलान और इटली के दिग्गज फुटबालर पोओलो मालदिनी तथा उनके बेटे डेनियल कोरोनावायरस महामारी से संक्रमित पाए गए है. इटालियन क्लब एसी मिलान ने एक बयान में इसकी जानकारी दी. क्लब ने कहा, एसी मिलान पुष्टि करता है कि क्लब के तकनीकी निदेशक मालदिनी एक व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जोकि कोरोनावायरस से संक्रमित था और अब उनके अंदर भी इसके लक्षण दिखाई देने लगे है.
क्लब ने आगे कहा, शुक्रवार को उनका टेस्ट हुआ,जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए है. एसी मिलान की युथ टीम के लिए खेलने वाले उनके बेटे और फारवर्ड डेनियल भी पॉजिटिव पाए गए है. डेनियल मिलान की फस्र्ट टीम के साथ अभ्यास कर चुके है.
मिलान ने साथ ही कहा कि दोनों ठीक हैं और वे पहले ही दो सप्ताह का एकांतवास पूरा कर चुके है और अब वे जबतक पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाते है तब तक वे खुद को एकांतवास में ही रखेंगे. इटली में कोरोनावायरस के इस महामारी से अब तक 4900 लोगों की मौत हो चुकी है.