News Nation Logo

डेविस कप : स्पेन ने दूसरे दिन भारत पर बनाई 3-0 की बढ़त

शनिवार को डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ के मुकाबले में राफेल नडाल और मार्क लोपेज की स्पेनिश जोड़ी ने भरतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस-साकेत मायनेनी की जोड़ी को सीधे सीधे 3-0 से हरा दिया।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 18 Sep 2016, 12:56:29 PM
डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ के मुकाबले में खेलते खिलाड़ी

नई दिल्ली:

शनिवार को डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ के मुकाबले में राफेल नडाल और मार्क लोपेज की स्पेनिश जोड़ी ने भरतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस-साकेत मायनेनी की जोड़ी को सीधे सीधे 3-0 से हरा दिया। दिल्ली लॉन टेनिस संघ (डीएलटीए) के आरके खन्ना स्टेडियम में हुए इस मैच में स्पेन ने भारत को मात दी जिसके बाद रिवर्स एकल मुकाबले खेलने की जरूरत नहीं रह गई।

कलाई में चोट के कारण शुक्रवार को पहले एकल मुकाबले में नहीं उतर सके स्टार खिलाड़ी नडाल युगल मुकाबले में उतरे, जिसका भारतीय दर्शकों ने जमकर लुत्फ उठाया।

घरेलू दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में पेस-मायनेनी ने पहला सेट जीतकर मैच की शानदार शुरुआत की। उन्होंने पहला सेट आसानी से 6-4 से अपने नाम कर लिया।

लेकिन नडाल-लोपेज ने दूसरे सेट में जबरदस्त संघर्ष किया और टाईब्रेकर में 7-6 से जीत हासिल कर 1-1 से बराबरी कर ली। हालांकि भारतीय जोड़ी तीसरा सेट जल्द ही 4-6 से हार गई और स्पेनिश जोड़ी को 2-1 की बढ़त मिल गई।

चौथे सेट में फिर से भारतीय जोड़ी ने दमदार संघर्ष किया और एक समय 3-0 की बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन यहां से नडाल ने कमान संभाला और भारतीय जोड़ी को एकमात्र गेम जीतने का मौका देते हुए पांच गेम अपने नाम किए। भारतीय जोड़ी यह मुकाबला 6-4, 7-6, 4-6, 4-6 से हार गई।

First Published : 18 Sep 2016, 11:50:00 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो